UP: सोनौली बॉर्डर से पकड़ा गया हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी नासिर

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 11:01 AM (IST)

महाराजगंजः महराजगंज के भारत-नेपाल की सोनौली बॉर्डर से भारतीय इलाके में प्रवेश कर रहे आतंकी नासिर को एसएसबी जवानों ने गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन का खास स्लीपर सेल बताया जा रहा है।

पाकिस्तान से है आंतकी नासिर
पूछताछ के दौरान उसकी पहचान पाकिस्तान के रहने वाले नासिर के रूप में हुई। वहीं पाकिस्तानी नागरिक के सीमा पर पकड़े जाने की खबर मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई। नासिर को कड़ी सुरक्षा के बीच एसएसबी के हेड क्वार्टर लाया गया। पुलिस और खुफिया एजेंसियां किसी गुप्त स्थान पर उससे पूछताछ कर रही हैं।

मुंबई एटीएस की टीम भी करेगी पूछताछ
सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ में नासिर ने बताया कि साल 1990 में पाक अधिकृत कश्मीर से वह पाकिस्तान गया, तभी से वहीं रहने लगा। 12 साल पहले आतंकी संगठनों के संपर्क में आया, उसके अन्य साथी नेपाल में शरण लिए हुए हैं। बता दें, कि आतंकी से नासिर आईबी और रॉ की टीमें पूछताछ कर रही है। वहीं मुंबई एटीएस की टीम भी नासिर से पूछताछ करेगी।

सीमा पर बढ़ी चौकसी
एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि पकड़ा गया आतंकी नासिर पाकिस्तान से दुबई गया था। वहां से काठमांडू (नेपाल) आया। वह गोरखपुर में प्रवास करने वाला था, इसलिए सोनौली के रास्ते भारत में प्रवेश कर रहा था कि सुरक्षा में लगे जवानों ने धर दबोचा। एसपी ने बताया कि पूछताछ के लिए एटीएस टीम भी मुंबई से जिले के लिए रवाना हो गई है। सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।