अयोध्या विवाद पर फैसला आने से पहले बस्ती मंडल में हाई अलर्ट जारी

punjabkesari.in Sunday, Nov 03, 2019 - 03:15 PM (IST)

सिद्धार्थनगरः अयोध्या में राम जन्मभूमि विवाद को लेकर उच्चतम न्यायालय के आने वाले फैसले के मद्देनजर राम नगरी से सटे बस्ती मंडल के बस्ती, संत कबीर नगर और सिद्धार्थ नगर जिलों को हाई अलटर् पर रखा गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि बस्ती मंडल के तीनों जिलों में स्थित रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों , होटलों और ढाबों की निगरानी बढ़ा दी गई है। मंडल के शहरी इलाकों के बाहर स्थित होटलों और मदरसों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

उन्होंने बताया कि मंडल के सिद्धार्थनगर जिले की नेपाल से लगी 68 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाई अलटर् घोषित कर चौकसी बढ़ा दी गई है। अंतरराष्ट्रीय सीमा से विदेशी घुसपैठ की आशंका के मद्देनजर जगह-जगह बैरियर और चेकप्वाइंट भी बनाए जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि मंडल के तीनों जिलों और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इंटेलिजेंस एजेंसियां पूरी तरह सक्रिय हो चुकी हैं और गैर जनपद से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। मंडल से गुजरने वाले फोरलेन के किनारे टायर की दुकान करने और पंचर बनाने वाले बिहार और पश्चिम बंगाल के लोगों का भी सत्यापन कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मंडल के सिद्धार्थनगर जिले के नेपाल से लगी 68 किलोमीटर लंबी अंतररष्ट्रीय सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल और सुरक्षा एजेंसियों को भी पूरी तरह चौकस किया जा चुका है।

Tamanna Bhardwaj