अयोध्या में आंतकी हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी, जगह-जगह हो रही चेकिंग

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 05:40 PM (IST)

अयोध्याः अयोध्या में आतंकी इनपुट और वीआईपी मूवमेंट को लेकर इन दिनों हाई अलर्ट घोषित है। सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गई हैं। इंटेलिजेंस एजेंसियों को सूचना मिली है कि नेपाल के रास्ते भारत में घुसे आतंकी अयोध्या को निशाना बना सकते हैं। ऐसे में प्रमुख स्थानों और होटलों धर्मशाला के साथ साथ ढाबों पर भी सगन चेकिंग का अभियान चलाया जा रहा है। 5 जुलाई 2005 को हुए आतंकी हमले मामले में 18 तारीख को आने वाले फैसले को लेकर भी अयोध्या में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

बताते चलें कि 5 जुलाई 2005 को अयोध्या में हुए आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं को कोर्ट 18 जून को सदा सुनाएगा। जिसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है। साथ ही 14, 15 और 16 जून को अयोध्या में कई वीआईपी मूवमेंट भी है। जिसको लेकर प्रशासन खासा सतर्क है।

वीआईपी मूवमेंट की बात की जाए तो 14 जून को डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा अयोध्या के कई कार्यक्रमों में शामिल में होंगे और 15 जून को अयोध्या में महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव के समापन अवसर पर संत सम्मेलन आयोजित किया गया है, जिसमें देशभर के बड़े साधु-संतों सहित प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्या भी शामिल होंगे।

वहीं 16 जून को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने सभी सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचकर रामलला का दर्शन करेंगे। इन सभी वीआईपी मूवमेंट और आतंकी इनपुट के चलते इन दिनों अयोध्या में हाई अलर्ट घोषित है और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है साथ ही साथ जगह-जगह चेकिंग अभियान भी तेज कर दिया गया है। 

Tamanna Bhardwaj