प्रयागराज: क्वारेंटाइन सेंटरों की खराब हालात पर हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से मांगा जबाब

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 01:41 PM (IST)

प्रयागराज: लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को सरकार ले जा कर क्वारेंटाइन कर रहीं है। फिर उन्हें उनके घर भेज रही है। इसी बीच लूकरगंज निवासी इंजीनियर की कोरोना से मौत हो गई। इस मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने संज्ञान में लेते हुए क्वारेंटाइन सेटरों एवं कारोना मरीजों के बारे में राज्य सरकार से जबाब मांगी है।

 मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर एवं न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा की खंडपीठ ने मुख्य स्थायी अधिवक्ता से इस मामले में 11 मई तक जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। हाईकोर्ट के अधिवक्ता गौरव कुमार गौर ने मुख्य न्यायमूर्ति को ई-मेल से पत्र भेजकर प्रयागराज के क्वारेंटाइन कर सेंटरों की खराब दशा का हवाला दिया। उन्होंने लिखा कि लूकरगंज निवासी इंजीनियर की कोरोना से मौत हो गई है। उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हैं।

पत्नी ने उन्हें बताया कि उनके परिवार के सदस्यों को जिस क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है, वहां की हालत काफी खराब है। सेंटर में पर्याप्त सफाई और अन्य सुविधाओं का अभाव है। पत्र में इसका एक वीडियो वायरल होने की जानकारी भी उन्होंने दी। गौरव गौर का यह भी कहना है कि इंजीनियर की पत्नी ने उन्हें बताया कि उनके पति का सही तरीके से इलाज नहीं किया गया। जिससे उनकी मौत हो गई। मामले पर अगली सुनवाई 11 मई को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static