हाईस्कूल के स्टूडेंट ने लगाई फांसी, वजह जान रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2018 - 07:01 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक हाईस्कूल के छात्र ने परीक्षा में फेल होने के डर से आत्महत्या कर ली। परिजनों ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं इंस्पेक्टर गाजीपुर सुजीत राय ने बताया कि सेक्टर 16 निवासी बबलू का बेटा शादाब (17) निजी विद्यालय मेें हाई स्कूल का छात्र था। उसकी बोर्ड की परीक्षा चल रही थी। शुक्रवार शाम उसने अपने कमरे में पंखे से कुंडे से रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। जिसके बाद परिजन छात्र को खाने के लिए बुलाने गए। तो कमरे से कोई आवाज नहीं आई। इस दौरान परिजनों को संदेह हुआ। जब खिड़की खोलकर अंदर देखा तो छात्र का शव फांसी के फंदे से लटक रहा था।

तभी परिजनों की चीख पुकार सुन कर पड़ोसी दौड़े चले आए और इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं इंस्पेक्टर ने बताया कि कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पिता से पूछताछ की गई तो पता चला कि शादाब हाईस्कूल की परीक्षा में सख्ती होने के कारण डर गया था। उसे डर था कि कहीं फेल न हो जाए। हालांकि परिवार के लोग उसे प्रोत्साहित कर रहे थे कि परीक्षा में शामिल हो।