हिन्दू लड़के ने शिवमंदिर में थामा मुस्लिम लड़की का हाथ, परिजनों ने कहा- बच्चों की खुशी में हमारी जिंदगी

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 05:53 PM (IST)

औरयाः उत्तर प्रदेश के साथ ही देशभर में लव जिहाद का मुद्दा अभी गर्म है। आए दिन लव जिहाद व धर्म परिवर्तन की खबरें सुर्खियों में बनी रहती हैं। मगर प्रदेश के औरैया में इससे अलग ही मामला सामने आया है। जहां हिन्दू लड़के ने मुस्लिम लड़की से मंदिर में की शादी की है। सबसे बड़ी बात है कि दोनों भले ही अलग-अलग धर्मों के हैं। मगर दोनों के परिवार की न केवल इस शादी के लिए मंजूरी मिली बल्कि वह भी इस शादी में शरीक हुए।

बता दें कि बिधूना के बराहर निवासी अमन दिल्ली में नौकरी करने गया था। वहीं, उसका परिचय दिल्ली की रहने वाली रेशमा से हुआ। इसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्रेम हो गया। तभी इन दोनों ने मजहबी बेड़ियों को तोड़ते हुए शादी करने का फैसला लिया। इसकी जानकारी जब रेशमा एवं अमन के घर वालों को हुई तो दोनों परिवारों के लोग बच्चों की खुशी के लिए राजी हो गए।

आगे बता दें कि दिल्ली की रहने वाली रेशमा और औरैया के अमन ने बिधूना कस्बे में भगवान शंकर के मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। शादी में दोनों के परिजन पहुंचे और नवदंपती को आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि बच्चों की खुशी में ही हमारी खुशी है। वहीं रेशमा के पिता सलीम ने कहा कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। हम अपनी बेटी की खुशी में ही खुश हैं।




 

Moulshree Tripathi