लखनऊ: हिंदू युवती से मुस्लिम युवक को शादी करना पड़ा भारी, बैरंग लौटी बारात

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 01:52 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने धर्मांतरण के लिए नया कानून बना दिया है। इस कानून के अनुसार यदि किसी धर्म के युवक- युवती दूसरे धर्म में शादी करना चाहता है तो नये कानून का पालन करना होगा। ऐसा न करने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। परंतु इस कानून का नजर अंदाज़ कर लखनऊ में शादी  की जा रही थी। जिसका हिन्दू युवा वाहनी ने विरोध किया। मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शादी को रूकवा दिया। बताया जा रहा है कि युवक और युवती के परिजन इस शादी से राजी है, लेकिन पुलिस ने नये कानून का हवाला देकर शादी को रूकवा दिया। वहीं बरात बिना शादी के बैरंग लौट गई ।

बता दें कि मामला बताया कि नरपतखेड़ा के डूडा कॉलोनी निवासी विजय गुप्ता की बेटी रैना की शादी आदिल के साथ बुधवार को हो रही थी। आदिल बारात लेकर विजय गुप्ता के घर पहुंचने ही वाला था तभी राष्ट्रीय युवा वाहिनी के प्रदेश संयोजक (अल्पसंख्यक मोर्चा) मोहम्मद यासिर खान और अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के जिलाध्यक्ष बृजेश कुमार शुक्ला ने पुलिस को बिना धर्म परिवर्तन के हो रही इस शादी के बारे में जानकारी दी और रोकने की मांग की।

पुलिस ने बताया कि दोनों पक्ष धर्म परिवर्तन को राजी फिलहाल नये कानून के अनुसार ही शादी हो सकती है। पुलिस ने कहा  कि युवक और युवती में से किसी को धर्म परिवर्तन करना होगा। इसकी पूरी प्रक्रिया भी दोनों पक्षों को समझाई गई। तब जाकर लोग माने और शादी रोक दी गई। समारोह में शामिल होने पहुंचे मेहमान और बारात बगैर शादी के खाना खाकर वापस लौट गए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static