फतेहपुर से अगवा हिंदू लड़की का जबरन धर्मांतरण के बाद किया निकाह, कई दिनों तक हुआ रेप

punjabkesari.in Monday, Jul 11, 2022 - 01:12 PM (IST)

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर जिले से धर्म परिवर्तन का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक हिन्दू लड़की को शोएब मंसूरी नाम के युवक ने अपने साथी कलीम की मदद से अगवा किया। जिसके बाद लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन किया और उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। इस मामले में पुलिस ने 9 जुलाई को अगवा की गई लड़की को सकुशल बरामद कर आरोपी शोएब को भी गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला? 
पुलिस में दर्ज कराए गए बयान में अपहृत लड़की ने बताया, ’21 जून को शोएब मंसूरी अपने साथी कलीम की मदद से मुझे अगवाकर रायबरेली ले गया। वहां मुझे एक कमरे में कैद करके रखा और उसी रात मेरे साथ रेप भी किया। फिर अगले दिन वह मुझे लेकर दिल्ली पहुंचा और अपने किसी रिश्तेदार के यहां मुझे बंधक बनाकर रखा और फिर कई दिनों तक वह मेरे साथ रेप करता रहा। 5 जुलाई को वह मुझे किसी मस्जिद में ले गया और वहां मौजूद मौलवी से मेरा जबरन धर्म परिवर्तन कराकर मुझसे निकाह कर लिया। मौलवी ने निकाहनामा में मुझसे दस्तखत भी करवाया। साथ ही दो अन्य लोगों से भी गवाह के रूप में दस्तखत करवाया।

अपहृत लड़की ने अपने बयान में पुलिस को आगे बताया, ‘7 जुलाई को शोएब मुझे लेकर लखनऊ शहर पहुंचा और वहां अपने किसी रिश्तेदार के यहां मुझे रख दिया। इस दौरान वह जगह बदल-बदलकर मेरे साथ कई बार रेप किया। वह अपने रिस्तेदारों से मेरा परिचय अपने पत्नी के रूप में करवाता रहा और मुझे मुस्लिम रीति-रिवाज के तहत पर्दे में रहने की नसीहत भी देता रहा। 9 जुलाई को वह मुझे लेकर वापस फतेहपुर आ रहा था, तभी विजयीपुर चौराहे के पास पुलिस ने मुझे बचाकर उसे गिरफ्तार कर लिया।’

क्या कहती है पुलिस? 
इस मामले में अपहृता को सकुशल बरामद करने के बाद इंवेस्टिगेशन ऑफिसर ने 161 CRPC के तहत वीडियो रिकॉर्डिंग बयान दर्ज किया। दुष्कर्म की धारा 376 व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सपरिवर्तन की धारा 3, 5 (1) की बढ़ोत्तरी कर आरोपी शोएब मंसूरी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस आरोपी के साथियों की भी तलाश कर रही है, जिन्होंने इस अपराध में उसका साथ दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static