अलर्ट मोड पर पुलिस-प्रशासनः हिन्दू महासभा ने 6 दिसंबर को शाही ईदगाह मस्जिद पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का किया ऐलान, धारा 144 लागू

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 06:06 PM (IST)

मथुराः श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। वहीं, अब हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने 6 दिसंबर को शाही ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पाठ करने का ऐलान किया। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। इसी के चलते मस्जिद और जन्मभूमि के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल ने फ्लैग मार्च किया।वहीं, जिलाधिकारी ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है।

बता दें कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने 6 दिसंबर को शाही ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पाठ करने का ऐलान किया। वहीं, अखिल भारतीय हिंदू महासभा के इस ऐलान के बाद बाकी हिंदूवादी संगठन भी उनके समर्थन में आए गए। इसी को लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ चुकी है। जिसके चलते पुलिस प्रशासन ने 2 सुपर जोन और 8 सेक्टरों में बाट दिया है।

साथ ही  मस्जिद और जन्मभूमि के आसपास के पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं, मामले की गंभीरता से को समझते हुए डीएम ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है।

वहीं, जिले में कोई शरारती व समाज विरोधी तत्व शांति और कानून व्यवस्था को प्रभावित ना कर सके, इसलिए जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। जिसके के चलते पांच से अधिक व्यक्ति बिना सक्षम मजिस्ट्रेट की पूर्वानुमति के एक स्थान पर एकत्रित नहीं हो सकते है। इसी कड़ी में किसी बारात या शव यात्रा पर यह रूल लागू नहीं होगा। साथ ही सिर्फ इमरजेंसी वाहनों को ही निकलने की अनुमति दी जाएगी।
इस मामले में जानकारी देते हुए अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया कि 6 दिसंबर को एक बार फिर हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए हम तैयार हैं। कोई भी बाधा इस बार हमें हनुमान चालीसा का पाठ करने नहीं रोक सकती। 

Content Editor

Harman Kaur