गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी को अखिल भारत हिन्दू महासभा ने भेजा पत्र, लिखा- महंत राजूदास की सुरक्षा बहाल करे सरकार

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 04:37 PM (IST)

अयोध्या: बीते दिनों बीजेपी ने अयोध्या में पार्टी की हार की समीक्षा बैठक बुलाई थी। जिसमें  प्रदेश के दो मंत्रियों के सामने ही जिलाधकारी नितीश कुमार और  हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास आमने-सामने आ गए। तू-तू मैं-मैं हुई। स्थल से ही राजू दास की सुरक्षा हटा ली गई है और गनर को वापस बुला लिया गया। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने  हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास की सुरक्षा वापस लिये जाने के मामले में गृहमंत्री अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्वनाथ को पत्र भेज है। जिसमें राजू दास की सुरक्षा पुनः बहाल किये जाने की मांग की है। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने राजूदास के साथ टेलीफोन पर वार्ता की। 

संतों का अपमान बर्दास्त नहीं करेगी हिंदू महासभा 
गृहमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजे गये पत्र में साफ कहा गया है कि प्रदेश में एक संत की सरकार में संतों के अपमान किया जा रहा है, जिसे हिन्दू महासभा कतई बर्दाश्त नहीं करेगी, इसलिये तत्काल प्रभाव से  राजूदास की सुरक्षा वापस की जाये अन्यथा हिन्दू महासभा सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने के लिये बाध्य होगी। उन्होंने कहा कि समीक्षा बैठक में पुजारी राजूदास और जिलाधिकारी के बीच कहासुनी के बाद सुरक्षा वापस लिये जाने का मामला सामने आने के बाद भले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राजूदास की मुलाकात के बाद भाजपा नेतृत्व भले ही डैमेज कंट्रोल की बात कर रहा है, लेकिन सुरक्षा वापसी से संत समाज गुस्से में है, यदि प्रदेश सरकार संत समाज का सम्मान करना चाहती है तो राजूदास की सुरक्षा को तत्काल बहाल कर दे।

समीक्षा बैठक में क्या करने गए थे जिलाधिकारी
 त्रिवेदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अयोध्या में मिली हार के बाद भाजपा की समीक्षा बैठक में आखिरकार जिलाधिकारी क्या करने गये थे, जिसका स्पष्टीकरण प्रदेश सरकार के सामने रखना चाहिये।  त्रिवेदी ने बताया कि हिन्दू महासभा राज्य के सभी साधू-संतों के मान सम्मान को बनाये रखने के लिये सदैव तत्पर रहेगी और भविष्य में उनके मान-सम्मान और सुरक्षा के साथ किसी भी स्तर पर शासन प्रशासन के अधिकारियों द्वारा खिलवाड़ किया गया तो उसके खिलाफ पार्टी सड़कों पर उतरने के लिये तैयार रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static