झूठ बाेलकर फंस गए विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष, लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 11:54 AM (IST)

अलीगढ़ः यूपी के अलीगढ़ में फर्जी विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से फर्जी हिंदूवादी अध्यक्ष को बचाया। दरअसल विश्व हिंदू महासंघ का प्रदेश अध्यक्ष बता कर अलीगढ़ में संगठन के विस्तार के लिए आए थे। सुमित कटियार ने खुद को विश्व हिंदू महासंघ का स्वयंभू प्रदेश अध्यक्ष बताया और अलीगढ़ में जिला अध्यक्ष की नियुक्ति करने आए थे।

बता दें कि जिला अध्यक्ष के लिए यहां आदित्य पंडित को नियुक्त करना था। युवराज पैलेस में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आदित्य पंडित पहले कई हिंदूवादी संगठनों से जुड़े थे। वहीं सुमित कटियार ने फोन के माध्यम से आदित्य पंडित से संपर्क किया और अलीगढ़ का दायित्व देने का प्रस्ताव आदित्य के सामने रखा। कार्यकारिणी बनाने का कार्यक्रम युवराज पैलेस में रखा गया और इस कार्यक्रम के लिए सहयोग राशि के तौर पर 21 हज़ार रुपये की मांग की गई।

वहीं विश्व हिंदू महासंघ के अलीगढ़ में पूर्व जिलाअध्यक्ष योगेश कुमार से बात आदित्य पंडित ने की तो सच्चाई पता चली। बताया जा रहा है कि सुमित कटियार को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है और भिखारी दास प्रजापति को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

सुमित कटियार ने प्रेसवार्ता करके कहा कि गोरखपुर में ही उसे प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। सुमित कटियार ने कहा कि मुझे निष्कासित नहीं किया गया है। प्रेस वार्ता करने के बाद जब सुमित कटियार बाहर निकले तो उन्हें स्थानीय हिंदूवादियों ने घेर लिया। उनसे सवाल जवाब किया गया। जब सुमित कटियार पर संदेह हुआ तो विवाद बढ़ गया। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई, लेकिन स्थानीय हिंदूवासियों के हाथों से सुमित कटियार बच नहीं सके। सुमित कटियार को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। हालांकि पुलिस ने उनको बचाने का प्रयास किया।

वहीं आदित्य पंडित ने कहा कि हिंदुत्व की आड़ में किसी भी व्यक्ति का कथित तौर पर व्यापार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आदित्य ने कहा हिंदुत्व व्यवसाय का माध्यम नहीं है यह एक विचारधारा है। जिसे मिटने नहीं देंगे। वहीं पुलिस ने सुमित कटियार को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है।





 

Tamanna Bhardwaj