हिंदू संगठन कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित परिजनों ने किया चक्का जाम

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2017 - 10:52 AM (IST)

उन्नावः यूपी में बदमाशों के हौंसले इतने बुलंद हो गए है कि वे किसी भी वारदात को अंजाम देने से कतराते नहीं है। ऐसा ही एक ताजा मामला उन्नाव का है। जहां पर एक युवक की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने मार्ग जाम कर दिया।

दरअसल घटना हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के शेरपुर गांव के निकट की है। जहां पर  अकबरपुर निवासी अविनाश (26) को बेखौफ बदमाशों ने गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर मौके पर ग्रामीण व परिजन आ गए, जब तक वो घायल युवक को अस्पताल लेकर जाते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। युवक की मौत से ग्रामीण व परिजन आक्रोशित हो गए। आक्रोशित परिजनों ने मार्ग जाम कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस व उच्चाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। जिन्होंने ग्रामीण व परिजनों को समझाने की कोशिश की।


वहीं मृतक के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने जाम हटवाने के लिए लोगों पर लाठीचार्ज किया। जिसमें उन्होंने बच्चों व महिलाओं को भी नहीं छोड़ा। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने दबाव में लेकर मनमुताबिक तहरीर लिखवाई है, जबकि उन्होंने हत्यारों के नाम भी बताए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस का कहना था कि जैसा कह रहे हैं वैसा करो नहीं तो तुम लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर देंगे। पुलिस के दबाव में आकर उन लोगों ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। 

परिजनों की मानें तो पैसे के लेनदेन व चुनावी रंजिश के कारण यह हत्या हुई है। हिंदू जागरण मंच के विमल द्विवेदी ने पुलिस से शीघ्र 3 हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने बताया कि मृतक अविनाश सिंह हिंदू संगठनों के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता था।