कोरोना वायरस भगाने के लिए हिंदु युवा वाहिनी ने किया हवन

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 12:36 PM (IST)

बस्ती: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर तबाही मची हुई है, डॉक्टर तथा शोध संस्थान इसके रिसर्च में लगे हुए हैं कि इस भयंकर बीमारी से निजात लोगों को कैसे दिलाया जाय। एसे में बस्ती जिले के हिंदु युवा वाहिनी ( हिंयुवा) के जिलाध्यक्ष अज्जू हिंदुस्तानी हवन के जरिए कोरोना वायरस को भगाने का दावा कर रहे हैं। इतना ही नहीं कोरोना वायरस से बचने के लिए हियुवा ने बाकायदा हवन यज्ञ का कार्यक्रम भी चला रहे हैं।

अज्जू हिंदुस्तानी ने कहा कि हमारे ऋषियाें-मुनियाें ने बहुत सी ऐसी बिमारियों को हवन के माध्यम से समाप्त किया है। पहले हमारे देश में एंटी बायोटिक दवाइयां नहीं होती थी। ऋषि मुनि हवन के माध्यम से लोगों को बीमारीयों से निजात दिलाते थे। अज्जू ने बताया कि हम लोगों ने एक अभियान के तहत कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए हवन यज्ञ की शुरूआत किया है। इस अभियान के तहत 14 ब्लाकों में यज्ञ हवन का कार्यक्रम तय किया गया है, हमने आग्रह किया है की सभी विद्यालयों पर हवन पूजन का कार्यक्रम किया जाए।

उन्होंने कहा कि हवन में जितना कपूर, घी यज्ञ में डालेंगे उसके धुंए से सभी वायरस अच्छी तरीके से खत्म हो जाएंगे। उन्होंने लोगों को वैदिक काल की याद कराते हुए कहा कि हमारे ऋषि मुनि पहले से ही हाथ जेाड कर नमस्कार करते थे और हाथ धो कर खाना खाने की सलाह देते थे, जिसका अनुसरण पूरी दुनिया कर रही है। इसलिए हमें अपने ऋषि मुनि के द्वारा बताए गए रास्ते पर चलकर इस बीमारी से निजात पा सकते है। 

Ajay kumar