महाशिवरात्रि पर शिव की आराधना करने ताजमहल पहुंचे हिंदूवादी, CISF ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 12:34 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में महाशिवरात्रि के अवसर पर ताजमहल में शिव पूजा करने पहुंचीं हिंदूवादी संगठन की महिला पदाधिकारी और 2 कार्यकर्ताओं को सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने हिरासत में ले लिया। तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

जानकारी मुताबिक हिंदूवादी संगठन ने महाशिवरात्रि पर गुरुवार की सुबह ताजमहल को तेजो महालय मनाते हुए आराधना की। सेंट्रल टैंक के पास डायना बेंच पर हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर विधि-विधान से आरती करने लगीं। इसी दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। मीना दिवाकर के साथ 2 और कार्यकर्ता पकड़े गए हैं। सीआईएसएफ ने तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया है । पुलिस उनको हिरासत में लेकर ताजगंज थाने आई।

मामले की सूचना पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट और जिला अध्यक्ष रौनक ठाकुर समेत कार्यकर्ता ताजगंज थाने पहुंच गए। अभी ताजमहल में 3 दिवसीय शाहजहां का उर्स चल रहा है।नियमानुसार ताजमहल में परंपरागत जुमा की नमाज और शाहजहां के उर्स के सिवाय किसी अन्य धार्मिक गतिविधि पर प्रतिबंध है। बीते दिनों ताजमहल परिसर में एक संगठन ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static