जिसकी मांग में सिंदूर भरा उसकी जिंदगी का ही कर दिया सौदा, पढ़ें एक पति की करतूत

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2016 - 04:06 PM (IST)

मेरठ : जिस पति के साथ सात फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा किया उसी पति ने सुपारी देकर पत्नी की हत्या करवा दी। मामले का खुलासा हो चुका है। पिछले साल पूर्व जिला पंचायत सदस्य की बहू भावना के मर्डर केस में पुलिस ने पति और दो शूटरों समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। भावना को 26 दिसंबर 2015 को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर मार डाला था। 

 
घटना में भावना का पति प्रशांत भी घायल हो गया था। इस मामले में दौराला ब्लॉक के पूर्व ब्लॉक प्रमुख राहुल देव समेत 5 आरोपियों को नामजद किया गया गया। पुलिस काफी देर तक जांच करती रही लेकिन आरोपियों के खिलाफ सुबूत नहीं मिले।

 
जेल में बंद पिता को बाहर निकलवाना चाहता था प्रशांत
पुलिस व क्राइम ब्रांच ने वल्लपुरम से कुछ लोगों को उठाया। उनसे पूछताछ में हत्या का खुलासा हो गया। प्रशांत के पिता ब्रजवीर उर्फ मुन्नू एक हत्या के आरोप में जेल में बंद है। उसे जेल से बाहर निकलवाने के लिए प्रशांत ने गोपाल और जेल में बंद अपने पिता ब्रजवीर से मिलकर साजिश रची। प्लान ये था कि भावना की हत्या सुपारी देकर कराने के बाद उसकी हत्या के आरोप में विपक्षी लोगों को फंसा दिया जाएगा। जब उनके नाम हत्या में आएंगे तो वह समझौते का दबाव बनाएंगे, जिसके बाद समझौता कर ब्रजवीर जेल से बाहर आ जाएगा। प्रशांत ने छह लाख रुपये सुपारी देकर भावना की हत्या करवाई।

घटना के दिन सुमित, गौरव, प्रवीन और गौरव का एक अन्य साथी गोपाल के साथ पहुंचे। प्रशांत और भावना होटल से लौट रहे थे तभी शूटरों ने भावना पर गोली चला दी। इस मामले में प्रशांत, प्रवीन सुमित, गोपाल को गिरफ्तार कर हथियार बरामद किए हैं।