BHU कुलपति के खिलाफ लगे होर्डिंग, गंभीर आरोप लगाकर छात्रों ने मांगा इस्तीफा

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 01:41 PM (IST)

वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। विश्वविद्यालय कैंपस का विवाद अब बनारस की सड़कों पर साफ तौर पर देखा जा रहा है। इसी बीच गुरुवार देर रात शहर के अलग-अलग स्थानों पर बीएचयू वीसी के खिलाफ बड़े-बड़े होर्डिंग व पोस्टर लगाए गए हैं। एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों पोस्टर बीएचयू सिंह द्वार के सामने लंका चौराहे से दशाश्वमेध घाट, अस्सी घाट, भगवानपुर, मंडुवाडीह, सामनेघाट, रविंद्रपुरी आदि इलाकों में पोस्टर लगाए गए। जिसमें कुलपति को हिंदी विरोधी बताते हुए इस्तीफे की मांग की गई है।

जानकारी मुताबिक बीते दिसंबर महीने पहले इतिहास विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर का नियुक्ति के लिए साक्षात्कार चल रहा था। जिसमें आरोप है कि इस साक्षात्कार में अंग्रेजी न बोलने पर कैंडिडेट को कुलपति द्वारा बाहर कर दिया गया था। वहीं बीएचयू प्रशासन ने इस आरोप पर चुप्पी साध ली है। वहीं पोस्टर चस्पा कर छात्रों ने सर्वोच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय की नियुक्ति प्रक्रिया की जांच कराने की मांग की गई है।

कुलपति के पैर के नीचे हिंदी भाषी अभ्यर्थी का बना चित्र
पोस्टर के चित्र में साफ-साफ देखा जा सकता है कि एक हाथ में कुलपति को इंग्लिश मीडियम के स्टूडेंट को पकड़े दिखाया गया है तो दूसरे में इंग्लिश वनली लिखा गया है। वहीं पोस्टर में कुलपति के पैर के नीचे हिंदी भाषी अभ्यर्थी का चित्र भी बनाया गया है। 

Ajay kumar