हॉकी खिलाड़ी Gurjeet और Nisha बनेंगी रेलवे अफसर, प्रयागराज में दोनों खिलाड़ियों का हुआ शाही स्वागत

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 04:50 PM (IST)

प्रयागराज: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाली हॉकी खिलाड़ी गुरुजीत कौर और निशा पहली बार प्रयागराज पहुँची। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्यालय में आज दोनों अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। ओलंपिक में दोनों खिलाडिय़ों के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिलेगा।
 
PunjabKesari
दोनों खिलाड़ियों के सम्मान में रेलवे अधिकारियों द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें दोनों खिलाड़ियों का टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन की वीडियो क्लिप को भी दिखाया गया। इस मौके पर एनसीआर रेलवे के जीएम प्रमोद कुमार समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। सीपीआरओ डॉक्टर शिवम शर्मा ने कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। इस अवसर पर दोनें खिलाड़ियों की कोच पुष्पा श्रीवास्तव, साथ ही एनसीआर की रेलवे महिला हॉकी खिलाड़ी भी मौजूद रही। दोनों को पुष्प गुझ, शॉल और मोमेंटम देकर सम्मानित किया गया।

PunjabKesari
बता दे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 70 से ज्यादा गोल कर चुकीं गुरजीत कौर मूलरूप से पंजाब के अमृतसर जिले की रहने वाली हैं। वर्ष 2016 से वह डीआरएम आफिस प्रयागराज के पर्सनल विभाग में सीनियर क्लर्क हैं। वहीं सोनीपत की निशा वारसी भी डीआरएम आफिस के कामर्शियल विभाग में सीनियर क्लर्क हैं। दोनों ही खिलाडिय़ों ने भारतीय महिला हाकी टीम में रहकर बेहतर प्रदर्शन किया।

PunjabKesari
इसे देखते हुए उनके प्रमोशन की फाइल रेलवे बोर्ड को भेजी जा चुकी है। रेलवे बोर्ड द्वारा फाइनल होने पर ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जा सकेगी।

PunjabKesari
पंजाब केसरी से खास बातचीत करते हुए गुरजीत कौर ने बताया कि इस बार पूरी टीम ने यह संकल्प ले रखा था कि हर हाल में इसबार हमको सबसे अच्छा परफॉर्मेंस करना होगा। और इसी सोच के चलते महिला हॉकी टीम ने एक नया इतिहास दर्ज किया है। गुरजीत कौर ने जीत का श्रेय सभी खिलाड़ियों के साथ साथ, आम जनता और रेलवे विभाग को दिया। क्योंकि प्रोत्साहन देने में सभी का योगदान है।

PunjabKesari
उधर, निशा वारसी ने भी जीत की खुशी जाहिर की और उनका कहना है कि महिलाओं को मज़बूत बनाने के लिए  उनके परिवार वालों को प्रोत्साहन करना चाहिए ताकि देश की बेटियां देश का गौरव बने। भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी गुरजीत कौर और निशा वारसी से हमारे संवाददाता सैय्यद आकिब रज़ा ने खास बातचीत की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static