हॉकी खिलाड़ी Gurjeet और Nisha बनेंगी रेलवे अफसर, प्रयागराज में दोनों खिलाड़ियों का हुआ शाही स्वागत

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 04:50 PM (IST)

प्रयागराज: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाली हॉकी खिलाड़ी गुरुजीत कौर और निशा पहली बार प्रयागराज पहुँची। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्यालय में आज दोनों अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। ओलंपिक में दोनों खिलाडिय़ों के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिलेगा।
 

दोनों खिलाड़ियों के सम्मान में रेलवे अधिकारियों द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें दोनों खिलाड़ियों का टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन की वीडियो क्लिप को भी दिखाया गया। इस मौके पर एनसीआर रेलवे के जीएम प्रमोद कुमार समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। सीपीआरओ डॉक्टर शिवम शर्मा ने कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की। इस अवसर पर दोनें खिलाड़ियों की कोच पुष्पा श्रीवास्तव, साथ ही एनसीआर की रेलवे महिला हॉकी खिलाड़ी भी मौजूद रही। दोनों को पुष्प गुझ, शॉल और मोमेंटम देकर सम्मानित किया गया।


बता दे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 70 से ज्यादा गोल कर चुकीं गुरजीत कौर मूलरूप से पंजाब के अमृतसर जिले की रहने वाली हैं। वर्ष 2016 से वह डीआरएम आफिस प्रयागराज के पर्सनल विभाग में सीनियर क्लर्क हैं। वहीं सोनीपत की निशा वारसी भी डीआरएम आफिस के कामर्शियल विभाग में सीनियर क्लर्क हैं। दोनों ही खिलाडिय़ों ने भारतीय महिला हाकी टीम में रहकर बेहतर प्रदर्शन किया।


इसे देखते हुए उनके प्रमोशन की फाइल रेलवे बोर्ड को भेजी जा चुकी है। रेलवे बोर्ड द्वारा फाइनल होने पर ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जा सकेगी।


पंजाब केसरी से खास बातचीत करते हुए गुरजीत कौर ने बताया कि इस बार पूरी टीम ने यह संकल्प ले रखा था कि हर हाल में इसबार हमको सबसे अच्छा परफॉर्मेंस करना होगा। और इसी सोच के चलते महिला हॉकी टीम ने एक नया इतिहास दर्ज किया है। गुरजीत कौर ने जीत का श्रेय सभी खिलाड़ियों के साथ साथ, आम जनता और रेलवे विभाग को दिया। क्योंकि प्रोत्साहन देने में सभी का योगदान है।


उधर, निशा वारसी ने भी जीत की खुशी जाहिर की और उनका कहना है कि महिलाओं को मज़बूत बनाने के लिए  उनके परिवार वालों को प्रोत्साहन करना चाहिए ताकि देश की बेटियां देश का गौरव बने। भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी गुरजीत कौर और निशा वारसी से हमारे संवाददाता सैय्यद आकिब रज़ा ने खास बातचीत की।

 

Content Writer

Umakant yadav