Holi 2022: गोरखपुर में CM योगी की अगुवाई में इस बार खास होगा होली का जुलूस

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 02:02 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली सरकार के दूसरे संस्करण की औपचारिक शुरूआत करने से पहले कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर साल की तरह अपने गृहनगर गोरखपुर में रंंगों के त्योहार को पूरे विधि विधान से मनाएंगे। योगी तीन दिवसीय दौरे में बुधवार देर शाम गोरखपुर पहुंचेंगे और विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ स्थानीय पदाधिकारियों और करीबी लोगों से मेल मुलाकात करेंगे।

वह गुरूवार यानी 17 मार्च को होलिका दहन कार्यक्रम में शामिल होंगे और 19 मार्च को होली के पर्व पर निकलवे वाले पारम्परिक जूलूस का नेतृत्व करेंगे। होली जूलूस 19 मार्च को स्थानीय घंटाघर से सुबह साढ़े आठ बजे प्रस्थान करेगा जो शहर के विभिन्न इलाकों से होते हुए लगभग आठ घंटे की यात्रा तय करने के बाद शिवावतारी बाबा गोरखनाथ के मंदिर पर समाप्त होगा। गोरखपुर में इस बार होली विशेष है इसलिए प्रशासन ने भी विशेष तैयारी कर रखी है। इस मौके पर व्यवस्था में लगे जिम्मेदार अधिकारियों के अवकाश भी रद्द कर दिये गये है।

नगर निगम और बिजली विभाग ने रूट के मार्गों पर लटकते हुए तारों एवं टूटी फूटी सडकों के मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। गौरतलब हैै कि होली के बाद योगी सरकार के दूसरे संस्करण का शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ में भव्य तरीके से मनाये जाने की योजना है जिसकी तारीख का ऐलान जल्द ही किये जाने की संभावना है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static