होलीः सज गया रंगों का बाजार, लोगों को आकर्षित कर रही ‘मोदी पिचकारी’

punjabkesari.in Sunday, Mar 21, 2021 - 01:48 PM (IST)

प्रयागराज: देशभर में 29 मार्च को होली का पर्व है, ऐसे में प्रयागराज के  बाजार अभी से ही सज चुके हैं। इस बार कोरोना फ्री  पिचकारी और मोदी पिचकारी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। होली के बाज़ारों में आत्मनिर्भर भारत की झलक भी देखने को मिल रही है। यानि की ज्यादातर समान मेड इन इंडिया है जबकि चाइनीस समान ना के बराबर दिखाई दे रहे हैं।

कोरोना को ध्यान में रखते हुए तैयार  हुई पिचकारी व हर्बल रंग 
इस बाबत दुकानदार बताते हैं कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इस बार कंपनियों ने खास तरीके के केमिकल बनाए हैं जिससे ना तो चेहरे पर कोई नकारात्मक असर होगा और ना ही कोरोना होने का खतरा। वहीं फूलों की पत्तियों को सुखाकर खास तरीके का हर्बल कलर भी बाज़ारों में आया हुआ है जिसको लोग पसंद कर रहे हैं। बच्चों का खास ख्याल रखते हुए इस बार मास्क संग पिचकारी और कई कार्टून के नाम की पिचकारियां बिक रही है।

लोगों को आकर्षित कर रही मोदी पिचकारी
वहीं होली की खरीदारी करने आ रहे लोगों का कहना है कि कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है इसको देखते हुए जिस तरीके से कोरोना पिचकारी आई हैं उससे उन्हें थोड़ी राहत जरूर है। मोदी पिचकारी भी उनको आकर्षित कर रही है साथ ही साथ फूलों की पत्तियों से बने हर्बल रंग भी सुरक्षित है और उसे भी  खरीद रहे है हालांकि इस बार समान कुछ मंहगे ज़रूर बिक रहे है।

उधर प्रयागराज के सबसे बड़े व्यापारी मोहम्मद कादिर का कहना है कि इस बार 20%  दाम पिछली बार से बढ़े हुए हैं लेकिन कोरोना को ध्यान में रखते हुए कई नई तरह की और सुरक्षित पिचकारी और रंग बाज़ारों  में आए हैं। बाज़ारों में लगातार बढ़ रही रौनक यह दिखा रही है कि इस बार होली का त्यौहार लोग धूमधाम से मनाएंगे ।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static