फ़र्रुखाबाद की पुलिस लाइन में खेली गई होली, जमकर थिरके शहर के कप्तान

punjabkesari.in Saturday, Mar 03, 2018 - 02:23 PM (IST)

फ़र्रुखाबादः उत्तर प्रदेश के फ़र्रुखाबाद में होली के बाद पुलिस ने अपनी होली मनाई। मौके पर जुटे अधिकारियों ने जमकर मस्ती में डूबे पुलिसकर्मियों पर व्यंग बाण छोड़े। अधिकारियों के ठहाकों व अबीर-गुलाल से पूरा पुलिस लाइन परिसर होलियाना मूड में दिखा। पहली बार ऐसा हुआ कि पुलिस लाइन में सिर्फ अबीर-गुलाल उड़े वरना हर साल रंगों से भरे टैंक से पुलिसकर्मी सराबोर रहते थे। एसएसपी समेत अन्य गणमान्य नागरिकों ने एक-दूसरे को अबीर लगाकर होली की शुभकामना दी। इंस्पेक्टर, दारोगा समेत कई सिपाहियों ने गाने व स्वरचित रचनाओं से पुलिस अधिकारियों व गणमान्य नागरिकों को ठहाके लगाने पर मजबूर कर दिया। होली के मस्ती में डूबे पुलिसकर्मियों ने 
ठुमके लगाए।

पुलिसकर्मी ढोल ओर गानों पर जमकर थिरके। गौरतलब है कि पुलिस वाले अपनी ड्यूटी के चलते त्योहार से अगले दिन अपना त्योहार मनाते हैं। पुलिस वालों ने बताया कि एसएसपी ने कहा है कि जैसे अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से निभाते हो ठीक वैसे ही अपने त्योहार को भी पूरे लुत्फ के साथ मनाना चाहिए। इसलिए आज हम लोग जमकर होली मना रहे है। बता दें कि जिला प्रशासन ने सांप्रदायिक तनाव से बचने के लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं से समय बढ़ाने की गुजारिश की थी, जिससे होली के बीच किसी नमाज़ी पर रंग के छींटे पड़ जाने से शहर की शांत फिजां में कोई गड़बड़ी न हो।

गौरतलब है कि लखनऊ के शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जब्बाद और सुन्नी धड़े के धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने मुख्यमंत्री की सलाह के अनुसार अधिकारियों की सलाह को मानते हुए सभी मस्जिदों इमामों से जुमे की नमाज़ के समय में बदलाव लाने की अपील की थी। इससे दोनों ही समुदायों के बीच शांति एवं सद्भावना बनी रहे।