योगी सरकार में मंत्री रहे चेतन चौहान के नाम पर होगा मुरादाबाद में होमगार्ड प्रशिक्षण केन्द्र

punjabkesari.in Monday, Sep 21, 2020 - 04:54 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Muradabad) में होमगार्ड के मंडलीय प्रशिक्षण केन्द्र  (Home Guard Divisional Training Center) का नामकरण पूर्व कबीना मंत्री (Kabina Minister) एवं भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Taem) के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज चेतन चौहान (Chetan Chauhan) के नाम पर किया जाएगा।

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर चौहान  (Former Cricketer Chetan Chauhan) का पिछले 16 अगस्त को कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की चपेट में आने से निधन हो गया था। राज्य की योगी सरकार (Yogi Government) ने होमगार्ड प्रशिक्षण केन्द्र (Home Guard Training Center) का नामकरण दिवंगत नेता और क्रिकेटर के नाम पर करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के मीडिया सलाहकार मृत्युजंय कुमार (Media Advisor Mrityunjay Kumar) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने ट्वीट किया कि, ‘‘क्षेत्रीय जनता की भावनाओं को सम्मान देते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी ने जनपद मुरादाबाद में निर्मित होमगार्ड विभाग के मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र का नामकरण स्व. श्री चेतन चौहान जी के नाम पर करने की अनुमति दी है।'' 

गौरतलब है कि श्री चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक थे। उनका जन्म 21 जुलाई 1947 को बरेली में हुआ था लेकिन परिवार के साथ बचपन में ही ननिहाल मुरादाबाद जिले के मूंढापांडे आ गए थे। चौहान ने 1969 से 1981 तक भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट और सात एक दिवसीय मैच खेले थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static