कोरोना वैक्सीन परीक्षण के लिए होमगार्ड ने DM को लिखा खत, कहा- देश के लिए शरीर कुर्बान

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 06:00 PM (IST)

कानपुरः कोरोना वायरस दुनिया भर में भय का पर्याय बन चुका है। ऐसे में इससे बचाव के लिए विदेशों में वैक्सीन का इंसानों पर परिक्षण करने की पहल चल रही है। ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड शहर में इस परिक्षण के लिए 800 लोगों को चुना गया है | भारत में भी इस वैक्सीन पर परिक्षण की तैयारी चल रही है,लेकिन अपने शरीर पर इसका परिक्षण कराने को कोई आगे नहीं आया है| इस बीच कानपुर के होमगार्ड आकाश  गुप्ता इसके लिए आगे आये हैं|

PM और CM को किया ट्वीट
बता दें कि आकाश गुप्ता महानगर के कोतवाली थाने में होमगार्ड के तौर पर तैनात हैं। आकाश गुप्ता ने पीएम व सीएम को ट्वीट करने के बाद DM को पत्र भेजकर कहा कि कोरोना वैक्सीन की टेस्टिंग के लिए सरकार मेरा शरीर इस्तेमाल कर सकती है। ऐसा करके देशहित की मिशाल पेश की है। इसके साथ ही देशहित में खुद को समर्पित करने की इच्छा जताई है।

मैं देश के लिए अपनी जान देने को तैयार हूं
आकाश गुप्ता ने बताया कि इस समय देश में कोरोना वायरस को लेकर दहशत फैली है। सभी इसके खात्मे को लेकर जी जान से लगे हैं। इसलिए मैं अपने शरीर से देश के लोगों की भलाई में अपना योगदान देना चाहता हूं। मैं देश के लिए अपनी जान देने को तैयार हूं।

पत्नी संग परिवार ने दिया साथ  
वहीं आकाश गुप्ता की पत्नी सोनी ने कहा कि ‘अपने शरीर पर परिक्षण करवाने  से पहले मशवरा किया था। देशहित को देखते हुए मैं भी तैयार हो गयी। उन्होंने कहा कि  देश सेवा सभी को करनी चाहिए,मेरे पति ने जो निर्णय लिया है वो बिलकुल सही है और परिवार के सभी सदस्य इनके फैसले से खुश हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static