7 अप्रैल को गृह मंत्री अमित शाह का यूपी दौरा, कौशांबी महोत्सव में दलितों को साधेंगे गृहमंत्री !

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 12:45 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है विपक्ष एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी खिलाफ मोर्चा खोले तो वहीं भाजपा अपनी चुनावी तैयारियों को मजबूत करने में जुटी हुई है। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी दौरे पर आ रहे हैं।

दरअसल उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में 7 अप्रैल को दो दिवसीय कौशांबी महोत्सव का आगाज हो रहा है रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कौशांबी महोत्सव के उद्घाटन, सांसद खेल स्पर्धा के समापन और दलित सम्मेलन में शामिल होंगे। कौशांबी महोत्सव का आयोजन यहां के सांसद विनोद सोनकर द्वारा किया जा रहा है जानकारों का मानना है कि कौशांबी में दलित सम्मेलन ऐसे समय पर हो रहा है जहां प्रदेश में समाजवादी पार्टी भी दलित और ओबीसी मतदाताओं को साधने में लगी है तो वहीं बीजेपी दलित सम्मेलन के जरिए यूपी में बीएसपी और सपा के वोटों में सेंध मारने का काम करेगी बता दें कि यूपी में दलित बहुजन समाज पार्टी यानी बीएसपी का वोट बैंक माना जाता है हालांकि, पिछले कुछ चुनाव में भाजपा का साथ दिया है।

दलित वोट को लेकर सपा बसपा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
भाजपा में दलित वोटरों को जाता देख सपा ने भी दलित और पिछड़ा वर्ग को साधने में जुटा नजर आ रहा है। बीते कुछ बैठकों में सपा ने दलित चेहरों को आगे किया है तो वही ओबीसी और दलित कार्ड भी खेलते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नजर आए हैं। अब भारतीय जनता पार्टी ने अपनी रणनीति को दुरुस्त करने की तैयारी भी शुरू कर दी है माना जा रहा है कि यूपी में अखिलेश यादव और मायावती की मुश्किलें बढ़ सकती हैं जब अमित शाह कौशांबी में दलित सम्मेलन में शामिल होकर दलितों को भाजपा की ओर लाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static