गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने HCL ग्रांट-2018 कार्यक्रम में की शिरकत, 3 एनजीओ को किया सम्मानित

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 10:34 AM (IST)

नोएडाः एचसीएल कंपनी के ग्रांट-2018 कार्यक्रम में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शिरकत की। इस दौरान गृह मंत्री ने उन 3 एनजीओ को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया, जिन्होंने गरीबों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य कई क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य किया। वहीं इस मौके पर मंत्री राजनाथ सिंह के साथ केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और एचसीएल के फाउंडर शिव नादर भी मौजूद रहे।

अपने संबोधन में राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की तरक्की तब तक नहीं हो सकती जब तक गरीबी खत्म नहीं होगी। गरीबों को अच्छी चीजें मिलें, अच्छी सुविधाएं मिलें इसका जितना दायित्व सरकारों का है उतना ही दायित्व कॉरपोरेट सेक्टर का भी है। कॉरपोरेट सेक्टर अगर गरीबों के बारे मे सोचेगा, उनकी मदद के लिए हाथ आगे करेगा तो आने वाले समय में देश से गरीबी मिट जाएगी। वहीं राजनाथ सिंह ने इस कार्यक्रम में आने पर खुद का सौभाग्य बताया और एचसीएल के फाउंडर शिव नादर का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि देश को आगे ले जाने में वह जिस तरह योगदान दे रहे हैं वो प्रशंसनिय है। 

बता दें कि ये कार्यक्रम एचसीएल के सेक्टर-126 स्थित कैंपस में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम के जरिए देश में सामाजिक कार्यों को करने वाले एनजीओ में से उन 3 एनजीओ को चुनना था, जिन्होंने गरीबों के लिए हर क्षेत्र मे बेहतरीन कार्य किया हो।