डॉक्टरों ने मरीज के पेट से निकाला स्टील का गिलास, एेसे हुआ बदमाशों की करतूत का खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 02:07 PM (IST)

कानपुरः औद्योगिक नगरी कानपुर में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बुजुर्ग के पेट का ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने स्टील का गिलास बाहर निकाला। 2 घंटे चले ऑपरेशन के बाद मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
मामला कानपुर का है, जहां दिबियापुर से आए रामदीन नाम के एक शख्स के पेट में गिलास होने की बात से सब हैरान हो गए। रामदीन ने बताया कि 10 दिन पहले बदमाशों ने उसे पीट-पीटकर बेहोश कर दिया। उसके बाद गुदा द्वार में स्टील का गिलास तली की तरफ से ठूंस दिया था, जो उसके पेट में पहुंच गया था।

पेट में चीरा लगाकर निकाला गया गिलास 
26 जून को मरीज पेट में दर्द और गुदा द्वार से पस आने की शिकायत लेकर आया। अल्ट्रासाउंड कराने पर पेट में गिलास फंसा होने का पता चला। गिलास आंतों के पास फंसा था। 27 जून को एनेस्थेटिस्ट डॉ. राजीव कुमार, डॉ. अमित डॉ. रोहित, डॉ. आशीष के साथ मिलकर रामदीन का ऑपरेशन किया। पहले गुदा द्वार से ही गिलास निकालने की कोशिश की, पर वह असफल रहे। जिसके बाद पेट में चीरा लगाकर गिलास निकाला गया। 

सर्जन ने बताया रेअर-ऑफ द रेयरेस्ट केस
ऑपरेशन करने वाले सर्जन डॉ. दिनेश कुमार ने इसे रेअर-ऑफ द रेयरेस्ट केस बताया है। उन्होंने बताया कि वे इसे मेडिकल मैग्जीन में प्रकाशित होने के लिए भेजेंगे। 

Deepika Rajput