हॉस्टल के खराब खाने से परेशान छात्राओं ने किया हंगामा, पुलिस के आते कान पकड़ कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 01:44 PM (IST)

लखनऊः राजधानी में हॉस्टल के खराब खाने से परेशान छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। हॉस्टल की संचालिका को जैसे इसकी सूचना मिली उसने हंगामा कर रही लड़कियों को बंधक बना लिया। इस दौरान छात्राओं ने पुलिस को 100 नंबर पर कॉल करके शिकायत कर दी। पुलिस के आते ही छात्रा ने कहा- 'अब हमें इस हॉस्टल में नहीं रहना है, मेरे पैसे वापस कर दिए जाएं।'

क्या कहना है छात्रा का?
जानकारी के मुताबिक मामला च‍िनहट के आनंद व‍िहार कॉलोनी स्थ‍ित एक प्राइवेट हॉस्टल का है। जहां हॉस्टल की रहने वाली प्रियंका ने आरोप लगाया है क‍ि हॉस्टल की संचालिका उनको मानसिक प्रताड़ना देती है। बीबीडी से पढ़ाई कर रही आजमगढ़ की रहने वाली प्रियंका ने बताया कि हमने हॉस्टल की फीस 48000 रुपए और 5 हजार रुपए जमानत राशि‍ जमा किया है, लेकिन कभी भी हॉस्टल में खाना अच्छा नहीं म‍िलता है। जब संचाल‍िका से इसकी श‍िकायत की तो वह उल्टा हमें ही खरी-खोटी सुनाने लगी।

हॉस्टल खाली करने का दिया अल्टीमेटम
वहीं छात्रा ने कहा कि जब हम लोगों ने खराब खाना म‍िलने का व‍िरोध क‍िया तो हॉस्टल संचाल‍िका ने सभी लड़कियों को 24 घंटे के भीतर हॉस्टल खाली करने का अल्टीमेटम दे द‍िया और बंधक बना ल‍िया, जिसकी श‍िकायत हमने पुल‍िस से की। इस दौरान हॉस्टल में रह रही लड़क‍ियों ने पुल‍िस के सामने कान पकड़कर कहा क‍ि अब वो इस हॉस्टल में नहीं रहेंगी। उनके पैसे वापस दिला कर यहां से मुक्त‍ि द‍िलाई जाए।

क्या कहना है पुलिस का?
एसएसआई भानुप्रताप सिंह ने कहा कि हॉस्टल में असुविधाओं को लेकर एक लड़की अर्चना ने अपनी फीस के 17 हजार रुपए वापस लेकर हॉस्टल खाली कर दिया। वहीं संचालिका ने कुछ छात्राओं पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया। हालांक‍ि तमाम आरोपों के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। संचालिका ने भरोसा दिलाया है क‍ि अब छात्राओं को अच्छा खाना दिया जाएगा।