हे प्रभु! आखिर कब तक बदहाल रहेगा रेलवे प्रशासन, टूटी पटरी से गुजरी कई ट्रेनें

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 12:23 PM (IST)

सहारनपुरः रेलवे प्रशासन के सख्त निर्देशों के बाद भी रेलवे विभाग अपनी लापरवाहियों से बाज नहीं आ रहा है। ताजा मामला सहारनपुर जिले का है। जहां रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर टूटी पटरी से धड़धड़ाते हुए ट्रेन गुजर गई। सूचना पर रेल कर्मी मौके पर पहुंचे हैं, रिपेयरिंग का काम शुरू किया गया है। रेलवे प्रशासन की इस बड़ी चूक से बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती थी।

वहीं आनन-फानन में प्लेटफार्म नंबर 2 पर आने वाली सभी ट्रेनों को दूसरी लाइनों पर डायवर्ट कर दिया गया। इंजीनियरों की टीम ने मौके पर पहुंचकर एक घण्टे की कड़ी मशकत के बाद टूटी हुई पटरी को ठीक कर ट्रेनों का संचालन शुरू किया। जबकि रेलवे ट्रैक टूटने से करीब एक घंटा तक रेल यातायात प्रभावित रहा।

इस बारे में वरिष्ठ स्टेशन अधीक्षक शिवपाल सिंह ने बताया कि उन्हें सुबह लगभग 8 बजे रेलवे के गार्ड राजकुमार द्वारा रेलवे ट्रैक के टूटे होने की जानकारी दी गई थी। मौके पर पहुंचकर देखा तो ट्रैक के गार्टर के जोड़ से पटरी टूट कर कुछ हट गई थी, जिसे रेलवे के इंजीनियरों ने तत्काल प्रभाव से ठीक कर दिया है। तब तक प्लेट फार्म तीन पर आने वाली सभी ट्रेनों को अन्य प्लेट फ़ार्म पर स्थानांतरित किया गया है। 


 

Tamanna Bhardwaj