कैसे लौटेंगे मजदूर, काम नहीं कर रहे अफसरों के नंबर, ट्वीट कर CM Yogi पर भड़के राजभर

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 05:16 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिकों-कामगारों को वापस लाने के लिए प्रयास कर रही है। जिसके चलते राज्य सरकार द्वारा अलग-अलग जिलों के नोडल अफसरों के नंबर जारी किए गए हैं। हैरत की बात ये है कि इन नंबरों में से एक भी नंबर नहीं लग रहा हैं, तो ऐसे में ये लोग कैसे घर लौटेंगे। फंसे लोग इससे खासा परेशान है और सोशल मीडिया पर इसकी जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। इसी पर संज्ञान लेते हुए यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने योगी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। 

राजभर ने एक निजी समाचार पत्र के आधारित ट्वीट करते हुए लिखा है कि यूपी सरकार द्वारा जो नोडल अफसरों का नंबर दिया गया था, जब हिंदुस्तान अख़बार ने पड़ताल किया तो 37 नम्बर में से 1 भी नंबर सही नहीं मिला, मा० @myogiadityanath जी, अन्य राज्यों में फंसे यूपी के गरीब/मजदूरों को स्पेशल ट्रेन, निशुल्क बस चलाकर जल्द उनके घर पहुंचाएं, अब सब्र का बांध टूट रहा है।

बता दें पंजाब केसरी की वेबसाइट में राज्य सरकार द्वारा जारी नंबरों को प्रकाशित किया गया था, लेकिन लोगों ने बार-बार नोडल अधिकारियों के नंबर ना लगने की शिकायक की। इतना ही नहीं लोगों की बातों में परेशानी का दर्द साफ झलक रहा था, एक फेसबुक यूजर ने लिखा कि 20 बार कॉल की एक भी नंबर नहीं लग रहा है। अन्य यूजर ने लिखा कि ये सब नंबर फर्जी है। एक अन्य यूजन ने लिखा कि कब तक गरीब लोगों की भावनाओं से खेलते रहेंगे। 

वहीं योगी सरकार द्वारा श्रमिकों-कामगारों को वापस लाने का काम जारी है। प्रदेश में हरियाणा से लगभग पूरे मजदूर तथा गरीब लोग प्रदेश में अपने-अपने जिलों में पहुंच गए हैं। मध्य प्रदेश से 5259 श्रमिक आए। वहीं राजस्थान से 6500 श्रमिक और उत्तरांचल के करीब 1500 श्रमिकों को लाया जा रहा है। सभी राज्यों के साथ संपर्क किए जा रहे हैं। 

Tamanna Bhardwaj