''यूपी में 69000 शिक्षक की भर्ती में हुआ बहुत बड़ा घोटाला''

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 12:57 PM (IST)

लखनऊः कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषियों को सख्त सजा देने की मांग करते हुए राज्य सरकार से इस पूरे प्रकरण की उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने तथा प्रकरण में बदनाम की गयीं अनामिका शुक्ला को न्याय दिलाने की मांग की है।

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने गुरुवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश में 69000 की भर्ती में बहुत बड़ा घोटाला हुआ है और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार इस बारे में आवाज उठा रही हैं। वाड्रा ने इस घोटाले के शिकार हुए अभ्यर्थियों से भी बात की और उनकी पीड़ा को लगातार साझा भी कर रही हैं।

घोटाले में अनामिका शुक्ला को सबसे ज्यादा पीड़ा पहुंचाई गई है, जिनका शैक्षणिक रिकॉर्ड बहुत अच्छा था लेकिन घोटालेबाजों ने उनके नाम से फर्जी दस्तावेज बनाकर कई जगह लोगों को नौकरियां दिलाई। उन्होंने कहा कि राज्य के शिक्षा मंत्री स्वीकार कर चुके हैं कि घोटाला हुआ है। कई जिलों में फर्जी शिक्षक सामने आ रहे हैं। एक-एक जिले में छह-छह फर्जी शिक्षक सामने आ रहे हैं।इस मामले में सारे घोटाले का पर्दाफाश हो चुका है इसलिए राज्य सरकार को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से मामले की जांच करानी चाहिए।

शुक्ला ने कहा कि इस घोटाले में सबसे ज्यादा आहत अनामिका शुक्ला हुई हैं और उनका नाम खराब हुआ है। वह अपने शैक्षणिक कैरियर में टॉपर रही है और इसी का फायदा घोटालेबाजों ने उठाया तथा उसके नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार कर फर्जी लोगों को नौकरी दिलाई। सरकार को अनामिका को नौकरी देकर उनसे माफी मांगनी चाहिए। घोटालेबाज उनके परिवार के सदस्यों को नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए सरकार को उनके परिवार के सदस्यों को सुरक्षा देने की व्यवस्था करनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static