मानवता शर्मसार! लालची डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज, मासूम की मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 02:29 PM (IST)

बांदाः प्रशासन के सख्त निर्देशों के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग लापरवाहियां करने से बाज नहीं आ रहा है। मानवता को शर्मसार कर देने वाला ताजा मामला बांदा जिले का है। जहां धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर ने एक मासूस का इलाज करने से मना कर दिया। जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के पचेहरी गांव का है। यहां का रहने वाला पुष्पराज सिंह अपने बीमार 6 वर्षीय भाई को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज बांदा लेकर आया। यहां उसने भाई को अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं परिजनों का आरोप है कि स्टाफ के द्वारा पैसों की मांग की गई। मगर गरीबी के चलते वह पैसा नहीं दे पाए तो इलाज नहीं किया गया। भर्ती करने के बाद डॉक्टरों ने इलाज शुरू नहीं किया।

मासूम ने तोड़ा दम
जिसके बाद मासूम तबियत और खराब होती गई। डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां मासूम ने दम तोड़ दिया। रोता बिलखता बड़ा भाई मृत छोटे भाई की लाश लेकर जिलाधिकारी की चौखट में न्याय की गुहार लगा रहा है। उसका कहना है कि इलाज में लापरवाही के लिए दोषियों के खिलाफ कारवाही हो।

जिलाधिकारी ने दिए जांच के आदेश
पीड़ित की फरियाद सुनने के बाद जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही सीएमओ और एसडीएम के नेतृत्व में दो सदस्यीय कमेटी बनाकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। 

Tamanna Bhardwaj