यूपी में फिर शर्मसार हुई इंसानियत, मदरसे में 10 साल की मासूम से नाबालिग ने किया रेप

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 09:12 AM (IST)

गाजियाबाद: अपराध शाखा की टीम ने गाजियाबाद के एक मदरसे का दौरा किया, जहां 10 साल की एक लड़की से एक किशोर ने कथित तौर पर बलात्कार किया था। वह लड़की को पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर स्थित उसके घर से लेकर आया था। पुलिस ने बताया कि टीम ने मदरसे का दौरा किया और इस मामले के संबंध में वहां के निवासियों एवं आने जाने वालों से पूछताछ की। इस मामले को लेकर गाजीपुर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने लड़की को 22 अप्रैल को मदरसे से बरामद किया था।

गत 21 अप्रैल को लड़की के पिता ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद लड़की को मदरसे से बरामद किया गया था और किशोर को पकड़ा गया गया था। मंगलवार को ही मामले को अपराध शाखा के पास जांच के लिए स्थानांतरित किया गया था। एक अधिकारी ने बताया कि लड़की के माता पिता का आरोप है कि मदरसा के धर्मगुरू को लड़की के बंदी बनाकर रखे जाने के बारे में पता था। वे लोग उसकी गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उससे इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरि ने लड़की के परिजनों से मुलाकात की और हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। गिरि ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे एक पत्र में मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

Anil Kapoor