CM सिटी में हैवानियत: दहेज के लिए विवाहिता से पति, जेठ और दोस्त ने किया गैंगरेप

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 06:09 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सिटी गोरखपुर से दिला को दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक विवाहिता को सेक्स की दवा व इंजेक्शन देकर पति, दोस्त और जेठ द्वारा गैंगरेप जैसी घिनौनी घटना को अंजाम दिया जाता है। हद तो तब हो जाती है जब ऐसी घटना में घरवालों का पूरा सहयोग होता है। खुद पति जब हैवान बन जाए तो एक विवाहिता की इज्जत तार-तार होने से कौन बचा सकता है। हैवानियत की सारी हदें पार करने वाले पति ने गैंगरेप से संतुष्टि नहीं पाई तो लड़की को तरह-तरह की प्रताड़ना देना शुरू कर दिया। पीड़िता का आरोप है कि उसे घर में बन्द करके 15 दिन तक बेरहमी से गैंगरेप किया गया। लड़की पूरी तरह से सुध खो चुकी थी। हैवानों का इससे भी दिल नहीं भरा तो बिजली का शॉट भी दिए।



दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता से हैवानियत
बता दें कि पीड़िता की शादी पिछले 3 मई को बबलू निषाद निवासी  रावतपुर थाना बेलघाट के साथ रीति रिवाज के साथ की गई। लेकिन दहेज की मांग को पूरा न करने की वजह से ससुराल वालों का पारा इतना चढ़ गया कि वह एक लड़की की इज्जत को तार-तार कर दिए। लड़की को बेशुद्ध कर तरह-तरह की प्रताड़ना देखकर उसके साथ हैवानियत की सारी हदें पार की गई। इस बीच जब लड़की के घर वालों ने लड़की से बात करना चाहा तो यह कह कर टाला जा रहा था कि अभी वह बात नहीं करना चाहती।



लड़की से बात करने को लेकर अड़ा परिवार तो खुला राज
इसी बीच जब एक दिन लड़की से बात करने की बात को लेकर उसके घर वाले अड़ गए तो सारे राज खुल गए। लड़की के घरवाले जब घर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी। यह सब होने के बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने में 1 महीने का वक्त लगा दिया। किसी तरह मुकदमा तो दर्ज हो गया लेकिन ढाई महीने बीतने के बाद अभी तक पुलिस अभियुक्तों को गिरफ्तार नहीं कर पाई।



मुकदमा वापस न लेने पर जान से मारने की धमकी दे रहे दबंग: पीड़िता
न्याय की आस में भटकती गैंगरेप पीड़िता आज यानि शनिवार गोरखपुर जनरलिस्ट प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर न्याय की गुहार लगाई और अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग की। वहीं पीड़िता का आरोप है कि अपराधी बहुत ही मनबढ़ किस्म के हैं। जो परिवार पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। पीड़िता का आरोप है कि मुकदमे में गंभीर धाराओं में 7 अभियुक्त नामजद हैं लेकिन पुलिस ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। वहीं पीड़िता का कहना है आरोपी धमकी देते हैं अगर मुकदमा वापस नहीं लेती हो तो तुम्हारे पूरे खानदान को जान से मार देंगे।

इस संबंध में एस पी दक्षिणी विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अभियुक्तों के खिलाफ 2 महीना पहले मुकदमा दर्ज हो चुका है। गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर पुलिस दबिश दे रही है, लेकिन अभियुक्त जब से मुकदमा दर्ज है फरार हैं। जल्द से जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

 

 

Umakant yadav