इंसानियत शर्मसारः नवजात शिशु को फैंक कर चली गई मां, कुत्तों ने बनाया निवाला

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 12:36 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश में इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है, जहां पर एक मां डिलीवरी के बाद नवजात शिशु को फैंक कर चली गई। इसके बाद अस्पताल के बाहर पड़े नवजात के शव को कुत्तों ने बुरी तरह से नोच डाला। वहीं इलाज के लिए आए लोगों ने शव को इस हालत में देखा तो अस्पताल में हड़कंप मच गया।

नवजात के शव को नोच रहे थे कुत्ते
मामला डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय सयुंक्त चिकित्सालय का है, जहां दोपहर 2 बजे अस्पताल परिसर में प्रशासनिक भवन के सामने एक नवजात शिशु का शव मिला।  पुलिस अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार ने इस बात का दावा किया है कि यह शव इस अस्पताल का नहीं है कहीं और से कुत्ते इसको खींच करके लाए होंगे। वहीं इस शव को देखने वाले प्रमोद कुमार ने बताया कि शिशु का शव प्रशासनिक भवन के ठीक सामने कुत्तों के निवाला बनाए जाने से मन खिन्न हो गया।

एक के बाद एक निकल रहे शव
दूसरी तरफ अस्पताल के कर्मियों ने बिना नाम लिखने की शर्त पर बताया कि चिकित्सालय की महिला शाखा में कई ऐसी महिलाओं की भी डिलीवरी की जाती है जो अवैध की श्रेणी में आती हैं। एक के बाद एक करके लगातार निकल रहे नवजात शवों ने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। लोग यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर कौन है जो नहर में नवजात शवों को फेंकने का काम कर रहा है।

अवैध गर्भपात की हो रही आशंका 
बता दें कि 3 मार्च को भी इसी स्थान पर 2 नवजात बच्चों के शव मिले थे। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम करवाने के लिए भेजा जो बच्चे विकसित नहीं थे। तब अंदाजा लगाया गया था कि बच्चे मृत पैदा हुए होंगे, जिसकी वजह से उन्हें नहर में प्रवाहित कर दिया गया। लेकिन 3 दिन बाद दोबारा से उसी स्थान पर शव मिलने से यह स्पष्ट हो गया है कि क्षेत्र में अवैध गर्भपात कराया जा रहा है।