बदहाली की इंतहाः गौशाला में भूख से सैकड़ों गोवंशों ने तोड़ा दम, चारों ओर बिखरी पड़ी हड्डियां

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 12:21 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ की खैर तहसील के बनी गौशाला में गोवंश भूख व प्यास से तड़प कर दम तोड़ रहे हैं। गौशाला एसडीएम कार्यालय से 14 किलोमीटर दूरी पर बनी है, लेकिन अधिकारियों ने इस वास्तविकता से मानों अपना मुंह मोड़ रखा है। गौशाला में चारों तरफ गौ वंशों की हड्डियां नजर आ रही है।
PunjabKesari
बता दें कि मौसलपुर की गौशाला के चारों तरफ करीब दस-दस फिट की खाई खोद दी गई है।  जिसमें पानी भी भरा हुआ है। जिससे कि गोवंश गौशाला से बाहर न निकल सके भूखा प्यासा गोवंश जैसे ही खाई की तरफ पानी पीने के लिए जाता है तो वह खाई में हुए दलदल में फंस जाता है और वहीं पर भूख प्यास से तड़प कर अपना दम तोड़ देता है। क्योंकि जंगल में बनी गौशाला में कोई देखरेख करने वाला भी नहीं है। गौशाला में न चारा है, ना पानी है, लेकिन मृत अवस्था में गोवंश अवश्य पढ़े मिले हैं। जिन्हें कोई दफनाने वाला भी नहीं है और सैकड़ों गोवंशों की हड्डियां गौशाला में ही बिखरी पड़ी है।

दुर्गंध की वजह से किसान अपने खेतों पर भी जाने से डर रहे हैं। क्योंकि यह गौशाला जंगलों के बीचो-बीच बनी है। वहां तक न कोई अधिकारी पहुंच पाता है, न कोई जनप्रतिनिधि। जब गांव प्रधान के बारे में पूछा तो पता चला महिला प्रधान का पति पुलिस में नौकरी करता है और प्रधान भी उसके साथ ही रहती है। जब इसके बारे में उपजिलाधिकारी से फोन से संपर्क करना चाहा तो उनका फोन स्विच ऑफ जा रहा है। सोचने की बात यह है कि अब तक वहां सैकड़ों गोवंश ने दम तोड़ दिया है सरकार तो गोवंश के लिए, पैसा दे रही है। लेकिन गोवंश अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static