गिरिराज शिला को Online बेचने का विज्ञापन, सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 10:55 AM (IST)

मथुराः  दक्षिण भारत की एक कम्पनी द्वारा वेबसाइट पर ऑनलाइन गिराराज शिला के बेचने को लेकर विज्ञापन के विरोध में आज ब्रजवासियों में उबाल आ गया तो गोवर्धन में सैकड़ों लोगों ने थाने के सामने प्रदर्शन किया। पुलिस के अनुसार इण्डिया मार्ट पर गिरराज शिला की बिक्री का विज्ञापन (आन लाइन बिक्री का पोस्ट फेसबुक पर टैग करते हुए) प्रसारित किया गया, जिसमें गिरिराज शिला को नेचुरल गोवर्धन शिला बताते हुए उसकी कीमत 5175 रूपए बताई गई है।

गोवर्धन के समाजसेवी केशव मुखिया की तहरीर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने एवं आईटी ऐक्ट में कम्पनी एवं उसके एमडी के खिलाफ 265 आईपीसी एवं 66 आई टी ऐक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।  इस मामले में 10 और लोगों द्वारा तहरीर दी गई है। रिपोर्ट में दिनेश अग्रवाल सीईओ इण्डिया मार्ट इन्टर मास लिमिटेड नॉयडा, इसी पते पर रहनेवाले ब्रजेश अग्रवाल एवं अंकुर अग्रवाल सप्लायर अंकुर इम्पैक्ट्स छत्ता बाजार मथुरा को नामजद किया गया है। उत्तर प्रदेश ब्राह्मण महासभा एवं श्रीमदभागवत कथा आयोजन समिति की ब्रज के महान सत राजा बाबा की अध्यक्षता में हुई बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि जिलाधिकारी को सोमवार को ज्ञापन देकर कम्पनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का अनुरोध किया जाएगा।       

ब्रज के विरक्त संत सियाराम बाबा ने इसे अक्षमणीय अपराध बताते हुए कम्पनी के मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई  करने की मांग की है और कहा है कि अभी तक का इतिहास है कि जो कोई भी गिरराज शिला को गोवर्धन से बाहर ले गया उसके परिवार पर विपत्तियों का पहाड़ इतना अधिक टूटा कि शिला ले जानेवाले को अपनी जान तक खोना पड़ा। उनका कहना था कि गिरराज जी कलियुग के प्रथम देवता हैं जो वास्तव में साक्षात कृष्ण हैं। जो लोग गिरराज जी को मात्र शिला समझते हैं वे भूल करते हैं।

उन्होंने कहा कि जो भी भगवान श्रीकृष्ण का व्यापार करेगा उस पर भगवान का सुदर्शन चक्र चलना अवश्यमभावी है। इस विज्ञापन ने पूरे ब्रजमंडल के लोगों की भावनाओं को आहत किया है जिससे वृन्दावन, बल्देव, गोकुल, महाबन, बरसाना, नन्दगांव से भी विरोध प्रदर्शन किया गया है। इस सिलसिले में विज्ञापन निकालने वाली कम्पनी इण्डिया मार्ट के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने एवं आई टी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि कम्पनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static