भूखे पेट मुम्बई से हरदोई का सफर कर रहा था प्रवासी मजदूर, घर पहुंचने से पहले ही गई जान

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 02:54 PM (IST)

लखनऊ/कन्नौज: कोरोना वायरस को लेकर देश भर में लॉकडाउन जारी है। जिसके चलते मजदूरों के सामने रोटी-रोटी का संकट आन पड़ा तो वे अपने घरों की तरफ निकलना शुरू कर दिया। इसी क्रम में भूखे पेट सफर करते एक प्रवासी मजदूर की घर पहुंचने से पहले ही जान चली गई। आनन-फानन में कन्नौज एसडीएम के साथ सीओ सिटी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि मजदूर मुंबई से ट्रक से कन्नौज आया था। अपने घर हरदोई जाने के लिए पैदल सफर पर निकला था। लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई।

बता दें कि हरदोई जिले के सांडी थाना क्षेत्र के सेटियापुर निवासी विक्रम मुम्बई में रहकर दिहाड़ी मजदूरी का काम करता था। लॉकडाउन के चलते रोजी-रोटी छिन गई तो वह 14 मई को ट्रक से अपने कुछ साथियों के साथ मुम्बई से हरदोई के लिए निकला। शनिवार की रात ट्रक वाले ने कन्नौज के मेंहदी घाट मोड़ पर इन सभी को रात 3:00 बजे उतार दिया। यहां से कोई सवारी नहीं मिलने पर यह सभी लोग पैदल ही कन्नौज से हरदोई के लिए चल दिए। साथ के सभी लोग आगे निकल गए और विक्रम रास्ते में वाणिज्यकर भवन के पास थक कर बैठ गया, जहां उसकी मौत हो गई।

एसडीएम सदर शैलेश कुमार ने बताया कि मजदूर बिस्कुट और पानी के सहारे मुंबई से कन्नौज तक का सफर तय किया। इसमें किसी प्रकार की कोई बीमारी की बात सामने नहीं आ रही है। एसडीएम के मुताबिक पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। मृतक के परिजनों को जानकारी भेज दी गई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static