यूपी में आंधी-तूफान ने खड़ी कर दी खटिया

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 03:27 PM (IST)

फिराेजाबादः उत्तर प्रदेश में बीते दिनाें आए आंधी तुफान ने लाेगाें की खटिया खड़ी कर दी है। जी हां, एेसा ही एक नजारा प्रदेश के फिराेजाबाद जिले में देखने काे मिला। जहां तेज आंधी की वजह से किसी की खटिया एेसे आसमान में उड़ी कि सीधे हाईटेंशन ताराें के बीच में टंग गई। बिजली के तारों में उलझी यह खटिया काफी देर तक लोगों के लिए कौतूहल का विषय बनी रही। जिसे हमारे रिपाेर्टर ने बड़ी ही खूबसूरती के साथ अपने कैमरे में कैद किया है।  

बता दें कि उत्तर प्रदेश में आगरा समेत कई जिलों में आंधी-तूफान से भारी जानमाल की क्षति हुई है। बुधवार को आए तूफान में सूबे में 73 लोगों की मौत हुई है, जबकि 91 लोग घायल हैं। इस तूफान में सबसे ज्यादा प्रभावित आगरा मंडल ही है। इस बीच आंधी-तूफान से हुई जानमाल की भारी क्षति के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक दौरा बीच में ही छोड़कर शुक्रवार शाम आगरा पहुंचे आैर घायलाें से मिले।  

ताजमहल भी हुआ प्रभावित
आंधी-तूफान ने लोगों के साथ-साथ विश्व प्रसिद्ध ताजमहल को भी प्रभावित किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ताजमहल की 2 मीनारें हिल गईं और एक का दरवाजा टूट गया। 368 साल बाद पहली बार कुदरती कहर से ताज को नुकसान हुआ है।बता दें कि, ताजमहल के साथ फतेहपुर सीकरी के ऐतिहासिक स्मारकों को भी खासा नुकसान पहुंचा है। फतेहपुर सीकरी में सलीम चिश्ती की दरगाह परिसर में बादशाही दरवाजे के बरामदे का छज्जा टूट गया। वहीं जनाना रोजा की 2 बुर्जियों के छज्जे भी टूटे हैं। रंग महल के ऊपरी हिस्से के पत्थर गिरे हैँं।

Ruby