यूपी में फिर हैवानियतः 6 बेटियां पैदा होने पर पति ने पत्नी के काटे हाथ-पांव

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 04:41 PM (IST)

बांदाः सरकारे या न्यायालय भले ही 3 तलाक को लेकर के कितने ही कठोर कदम क्यों नहीं उठा रही हो, लेकिन आज भी यह कुरीति महिलाओं के जीवन को बर्बाद करने का एक जरिया बना हुआ है। जहां पत्नी के बेटा ना होने के चलते पति दूसरी शादी करने के लिए अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए आए दिन शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है।

हद तो तब हो गई जब पत्नी को जबरन तलाक देने का दबाव बनाने के बाद उसके हाथों को चाकुओं से गोद डाला। मजबूरन पीड़ित महिला ने थाने में जाकर पुलिस से गुहार लगाई, लेकिन मामला ना दर्ज न होने पर महिला आज एसपी ऑफिस पहुंची है और कार्रवाई की मांग की है।

जानिए क्या है मामला ?
पूरा मामला बिसंडा थाना क्षेत्र के कोर्रही गांव का है। यहां की रहने वाली महिला शाजिया के 6 बच्चियां हैं और उसके बेटा नहीं हो रहा है। जिसके चलते उसका पति उसे तलाक देना चाहता है।वहीं महिला को इन 6 बच्चियों के भविष्य की चिंता खाए डाल रही है। जिसके चलते वह तलाक नहीं देना चाहती है। महिला का पति और जेठ उसको लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं और तलाक देने का दबाव बना रहे हैं। महिला के हाथों में चाकू से गोदकर उसे प्रताड़ित किया गया।

वहीं महिला जब थाने पहुंची तो वहां कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद आहत होकर आज महिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और कार्यवाही की मांग की है। वहीं पूरे मामले पर अभी तक पुलिस कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। जब पुलिस से इस मामले पर सवाल किया गया तो सिर्फ इतना कह कर टाल दिया गया कि मामले की जांच की जाएगी।

Tamanna Bhardwaj