दुबई से पति ने दिया फाेन पर तलाक, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 07:03 PM (IST)

सीतापुर(रिजवान मोहम्मद): सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक पर रोन लगाने के बावजूद तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला सीतापुर का है। जहां एक पति ने दुबई में बैठे बैठे ही फोन पर तीन तलाक कह कर पत्नी के साथ रिश्ते खत्म कर लिए है। पीड़िता का आरोप है कि दहेज की मांग न पूरी होने के चलते ही उसके पति ने ऐसा किया है।पत्नी ने इस मामले में आलाअधिकारियों से शिकायत की है।

कोतवाली मिश्रिख के मोहल्ला थोक की रहने वाली महिला का निकाह 28 मार्च 2015 को जिला हरदोई संडीला में निहाल अहमद से हुआ था। महिला के पिता ने सामर्थ्य के मुताबिक दहेज भी दिया था। पीड़ित महिला के मुताबिक कुछ दिन बाद ही ससुराल में उसे 2 लाख रुपए नगद कार तथा सोने की चेन की मांग की जाने लगी। क्योंकि उसका पति दुबई में सेल्समेन का काम करता था। इसलिए यहां ससुराल में लगातार प्रताड़ित किया जाने लगा।

इसी बीच महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद भी पति व ससुराल वालों ने प्रताड़ित करना कम नहीं किया। जिसके चलते महिला अपने मायके में रहने को मजबूर हो गई। बीते 29 जून को महिला ने एक बेटे को जन्म दिया। महिला अपने दोनों बच्चों के साथ मायके में रह रही थी। इस बीच महिला ने कई बार पति से बात भी की, लेकिन हमेशा दहेज की डिमांड ही की गई। इसी दौरान बीती 2 अगस्त को महिला के पास  निहाल का कॉल आया। फिर से वही दहेज की बात निहाल की तरफ से दोहराई गयी।

वहीं जब महिला ने इनकार किया तो बौखलाकर उसके पति ने फोन पर तलाक तलाक तलाक बोलते हुए कहा कि हमारा तुम्हारा कोई रिश्ता नहीं है। इस बाबत महिला ने पुलिस से शिकायत भी की। जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है


 

Tamanna Bhardwaj