दहेज में स्पोर्ट्स बाइक ना देने पर पति ने दिया तीन तलाक, पीड़ित की मां की सदमे से मौत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 10:07 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक शख्स ने दहेज में स्पोर्ट्स बाइक ना मिलने पर अपनी बीबी को फोन पर तीन तलाक दे दिया। अब पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की गंभीरता से जांच शुरु कर दी है।

स्पोर्ट्स बाइक ना देने पर दिया तीन तलाक
जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला लखनऊ के थाना अमीनाबाद चिकमंडी से सामने आया है। वहां की निवासी पीड़ित युवती की शादी 2021 में  लहरपुर सीतापुर के मोहम्मद यूनुस से हुई थी। पीड़िता का आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद ही उसके पति व ससुरालीजनों ने दहेज की मांग कर उसे तंग करना शुरु कर दिया। उन्होंने दहेज में स्पोर्ट्स बाइक देने या फिर खरीदने के लिए 2 लाख रुपए की मांग करने लगे।

पीड़िता की मां की सदमे से मौत
पीड़िता ने बताया कि शादी के कुछ समय बीत जाने के बाद उसका पति उसे किसी ना किसी बात लेकर तंग करने लगा। वह बहाने से उससे रुपयों की मांग करता था। जब उसने इस बात को विरोध किया पहले तो उसके पति ने उसकी पिटाई की और फिर उसे घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता और उसके मायके वालों ने पति से समझौता कराने का बहुत प्रयास किया, उन्होंने उसे कई बार फोन भी किया लेकिन वह नहीं माना। अपनी बेटी के साथ हुई इस घटना को पीड़िता की मां सहन नहीं कर पाई और उसकी सदमे में मौत हो गई।

पीड़िता ने सास पर लगाया ये गंभीर आरोप
वहीं इस मामले में डीसीपी पश्चिमी जोन चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर 3 तलाक का मामला दर्ज किया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसकी सास ने उसे शादी में मिले गहने और तोहफे भी यह कहते हुए छीन लिए कि मांगने पर तुम्हारे परिवार ने दहेज नहीं दिया है, इसलिए यह गहने उसी के पास रहेंगे। बीती 4 मई को आरोपियों ने महिला की पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया था। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। जांच के हिसाब से ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Anil Kapoor