दूसरी शादी में पत्नी बन रही थी बाधा, पति ने खेल डाला खूनी खेल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2018 - 11:03 AM (IST)

संभलः उत्तर प्रदेश में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन कहीं न कहीं से महिलाओं के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले सामने आते ही रहते हैं। ताजा मामला संभल का है, जहां दूसरी शादी में बाधा बन रही पत्नी को पति ने फांसी के फंदे पर लटकाकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं मौके पर पहुंचे मायके वालों ने पति सहित ससुरालपक्ष के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज कराया है।

जानिए, क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक मामला जिले के बहजोई कोतवाली के गांव चितौरा का है। जहां के रहने वाले चरन सिंह की शादी 10 साल पहले थाने बहजोई के गांव रसैटा की मंजू के साथ हुई थी। सब कुछ ठीक-ठाक चलने के बाद महिला के 2 बेटियां हुई। इस बीच महिला के पति की नियत में खोट आ गई और उसने दूसरी शादी करने की ठान ली। दूसरी शादी करने के लिए वह अपनी पत्नी को मारने पीटने लगा।

पति की नियत में आई खोट  
जिसका पता लड़की पक्ष को लगते ही उन्होंने पुलिस को 3 नवंबर, 2017 में शिकायती पत्र दिया। इनके मामले को परिवार परामर्श केंद्र के लिए रेफर कर दिया, जिसमें 11 नवंबर, 2017 को समझौता कराते हुए महिला अपने पति के साथ जाने के लिए तैयार हो गई। लेकिन इसके बाद भी पति का शोषण बंद नहीं हुआ। वहीं आज सुबह मायके वालों को सूचना मिली कि उनकी लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

लड़की पक्ष ने लगाया ये आरोप 
सूचना पर महिला के परिजन मौके पर पहुंचे तो महिला पंखे के कुंडे में झूलती मिली। मृतक के परिजनों के अनुसार कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था और मंजू के ससुराल वाले मौके से फरार थे। परिजनों का कहना है कि मंजू का पति दूसरी शादी करना चाहता था। मंजू उसके रास्ते में बाधा बन रही थी, जिसके चलते उसने मंजू को मारकर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की है।

पुलिस ने किया मामला दर्ज
वहीं मृतक की छोटी बेटी ने बताया कि मेरी मां को मेरे पापा ने मारकर ऊपर लटका दिया। मासूम बच्ची ने मां की हत्या अपनी आंखों से देखी और सारी रात रोते-रोते काटी। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने मायके वालों की तहरीर के आधार पर ससुरालियों के खिलाफ हत्या का मुकद्दमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।