हैवान पति ने पत्नी और दो बेटियों को कमरे में बंद कर लगाई आग, ताला लगाकर हुआ फरार

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 05:03 PM (IST)

एटाः उत्तर प्रदेश के एटा में उस वक्त हड़कंप मच गया जब हैवान पति ने अपनी पत्नी और 2 बच्चों को आग के हवाले कर दिया। उसने जलाने से पहले तीनों को बांध दिया। चिल्ला ना सके इसके लिए तीनों के मुंह में कपड़ा ठूस दिया। वहीं जब आस-पास के लोगों घर में धुंआ उठता देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मृतका के मायके वालों ने पति और उसके चाचा पर इस घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है।

जानिए क्या है मामला?
मामला कोतवाही देहात के उज्जेपुर गांव का है। यहां कासगंज के बकराई गांव की रहने वाली 26 वर्षीय कांति देवी की एटा के देहात कोतवाली के रहने वाले उज्जेपुर निवासी अवधेश से 5 साल पहले शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही पति अवधेश और उसका चाचा पंकच अतिरिक्त दहेज के लिए मोटर साईकिल और एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे। जिसे दे पाने में कांति के परिजन असमर्थ थे। यही वजह थी कि कांति देवी को दहेज की खातिर आए दिन घोर प्रताड़ना झेलनी पड़ रही थी।

पति पर लंबे समय से प्रताड़ित करने का आरोप
मृतका के परिजनों का आरोप है कि पति अवधेश का गांव की ही एक युवती से लम्बे समय से प्रेम प्रसंग भी चल रहा था। जिसे लेकर अक्सर पति पत्नी में विवाद होता रहता था। बताया जा रहा है कि कल रात भी पति पत्नी के बीच इसी बात को लेकर विवाद बढ़ा और देखते ही देखते पति अवधेश ने पत्नी और अपने दोनों मासूम बच्चों 4 साल के लवीश और ढाई साल की आरती को कमरे में बंद कर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया और बाहर से ताला बंद कर दिया। आग की लपटों से घिरी पत्नी और उसके दोनों बच्चों की चीख मानों कमरों में ही कैद होकर रह गई।

पत्नी और बच्चों को लगाई आग
वहीं आस-पास के लोगों घर में धुंआ उठते देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव पुरी तरह से जले हुए थे। मृतका के परिजनों की तहरीर पर आरोपी पति अवधेश और उसके चाचा पंकज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जल्द आरोपियों को पकड़ने का दावा कर रही है।

क्या कहना है पुलिस का ?
इस बाबत एएसपी संजय कुमार का कहना है कि उज्जेपुर में अवैध संबधों के चलते होने वाली पारिवारिक कलह के साथ ही दहेज की खातिर पत्नी और मासूम बच्चों को आग के हवाले किया गया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।








 

Tamanna Bhardwaj