पत्नी को तीन बार तलाक बोलने के बाद पति भगा ले गया साली

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 08:02 PM (IST)

देवबंद: महिला को उसके पति ने दहेज की मांग पूरी ने होने पर 3 बार तलाक कहकर तलाक दे डाला। वहीं पत्नी को तलाक देकर आरोपी 2 बच्चों की मां अपनी साली को लेेकर फरार हो गया। पीड़ित महिला ने कोतवाली मेें तहरीर देकर इंसाफ  की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार मोहल्ला पठानपुरा निवाासी उमरजंहा पत्नी अरशद नेे कोतवाली में तहरीर देतेे हुए कहा कि उसकी शादी 3 साल पूर्व मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार हुई थी और परिजनों ने हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था।

पीड़िता ने बताया कि उसका पति अरशद शादी के कुछ दिन बाद से ही कम दहेज लाने की बात कहते हुए उसके साथ मारपीट करता था। इतना ही नहीं पीड़ित महिला के पिता ने कई बार अरशद को पैसे देकर भी उसकी मदद की। मगर दहेज लोभी पति उसके साथ फिर भी मारपीट करता रहता था।

पीड़िता ने बताया कि विगत 7 दिसम्बर को देर रात मिट्टी का तेल छिड़ककर उसके पति ने आग लगाने की कोशिश भी की। शोर सुनकर मोहल्ले वालों के जाग जाने पर पीड़िता की जान बच सकी। दहेज लोभी पति ने अपनी पत्नी उमर जहां को मारपीट कर तलाक दे दिया और अपनी साली को लेकर फरार हो गया। पीड़ित महिला ने बताया कि उसका पति घर में रखे लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषण भी ले गया।

पीड़िता को उसके पति ने धमकी भी दी है कि यदि तू यहां रही तो तुुझे जलाकर जान से मार दूंगा। पीड़ित महिला ने बताया कि इससे पहले भी मेरे पति ने एक शादी की और उस महिला को भी मारपीट कर तलाक दे दिया था। जहां सरकार 3 तलाक पर 3 साल की सजा का कानून बनाने की तैयारी कर रही है, वहीं तलाक को लेकर अभी भी लोगों में जागरूकता की कमी है और वे कानूनी कार्रवाई के डर से बेखौफ  होकर अपनी अय्याशियों के लिए 3 तलाक का इस्तेमाल कर रहे हैं।