पति ही निकला ब्लैकमेलर: अश्लील वीडियो भेजकर मांगे 4 लाख रूपए, एक साल पहले किया था प्रेम विवाह... 6 माह से थे अलग

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 01:27 AM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के भदोही जिले में पुलिस (police) ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो अपनी पत्नी को अश्लील वीडियो मैसेज (Obscene video messages) भेजकर ब्लैकमेल (blackmail) कर रहा था। युवक ने अपनी पत्नी से पैसे तक की डिमांड की थी। पत्नी को परेशान करने की नीयत से उसने पत्नी के नाम से फर्जी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अकाउंट भी बनाए थे। पुलिस ने सिरफिरे पति को गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आरोपी युवक ने एक साल पहले पीड़ित युवती से की थी कोर्ट मैरिज
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस को शिकायत मिली थी कि युवती को सोशल मीडिया प्लेटफार्मों की विभिन्न आईडी हैक कर अश्लील वीडियो भेजकर ब्लैकमेल किया जा रहा है। जांच में बाद पाया गया कि आरोपी युवक ने एक साल पहले पीड़ित युवती से कोर्ट मैरिज की थी। बाद में गोपीगंज स्थित बड़े शिव मन्दिर में भी हिंदू रीति रिवाज से दोनों परिवारों की सहमति से शादी सम्पन्न हुई थी। शादी के छह महीने बाद ही पति पत्नी के बीच आपस में विवाद होने लगा। युवक को शक था कि उसकी पत्नी का किसी और से संबंध है। जिसके कारण लड़की अपने मायके आ गई, और लड़के के साथ रहने से मना कर दिया। इस पर लड़का पक्ष ने विदाई कराने के लिये कोर्ट में धारा 109 के तहत मुकदमा भी किया था।

आनंद मोदनवाल नामक आरोपी युवक को गिरफ्तार
शिकायत के बाद युवक ने अपनी पत्नी को फंसाने के लिए उसके मोबाइल नंबर से दूसरे मोबाइल पर वॉट्सऐप इंस्टॉल कर स्वयं के नंबर पर एक धमकी भरा मैसेज भेजा, जिसमें 4 लाख रुपये की मांग की गई। युवक ने पत्नी को फंसाने के उद्देश्य से मैसेज पुलिस को दिखाए, लेकिन जब पुलिस ने गहनता से जांच की तो पाया कि युवक ने ही अपनी पत्नी को फंसाने के लिए उसके मोबाइल नंबर से मैसेज भेजे थे। फिलहाल पुलिस में आनंद मोदनवाल नाम के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

Content Writer

Mamta Yadav