'मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन की मिली अनुमति, इकाना स्टेडियम में लड़कियों का उमड़ा जनसैलाब

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 02:02 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस की मैराथन लड़की हूं लड़ सकती हूं मुहिम के तहत मैराथन का आयोजन अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम से आयोजन की इजाजत मिल गई। इसके बाद महिला मैराथन का आयोजन किया गया इससे पहले कोविड और धारा 144 का हवाला देकर 26 दिसंबर को होने वाली मैराथन को निरस्त कर दिया गया था। इसे लेकर लड़कियों ने जमकर हंगामा किया था।  लड़कियों की मैराथन विजेताओं को 3 स्कूटी 25 स्मार्टफोन, 10 फिटनेस बैंड और 1000 मेडल दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि यूपी चुनाव से पहले महिलाओं को अपने पाले में करने की कांग्रेस की कवायद है कांग्रेस ने लड़की हूँ लड़ सकती हूं  नाम से मैराथन का आयोजन किया गया। 

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले लखनऊ में कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित लड़की हूं मैं लड़ सकती हूं मैराथन दौड़ को लखनऊ प्रशासन द्वारा कोविड प्रोटोकॉल के तहत परमीशन नही मिली।  मैराथन की अनुमित अचानक निरस्त होने पर आयोजन स्थल (1090 चौराहे पर) हजारों की तादाद में रेस में भाग लेने पहुंची प्रतिभागी लड़कियों ने जमकर हंगामा काटा था। योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। इसके बाद रविवार को उन्हें भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में 28 दिसंबर को मैराथन कराने की अनुमति प्रदान कर दी गई। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि यूपी की सत्ता से करीब तीन दशक से दूर रही कांग्रेस की खोई जमीन वापस पाने के लिए प्रियंका कोशिश कर रही हैं. इससे पहले प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी आरक्षण देने का बड़ा ऐलान किया था। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश की 403 सीटों में केवल सात सीटें जीत सकी थीं, जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में केवल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ही रायबरेली में जीत मिली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static