''मैं आत्मसमर्पण कर रहा हूं, मुझे पुलिस गोली न मारे''...मुनादी होते ही तख्ती लटकाकर थाने पहुंचा अपराधी

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 01:11 PM (IST)

फिरोजाबाद: सत्ता पर काबिज होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का खौफ अपराधियों में साफ दिखने लगा है। फिरोजाबाद के थाना सिरसागंज में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए 82 सीआरपीसी की नोटिस जारी कर कार्रवाई की गई। खास बात ये है कि एक अपराधी गले में तख्ती डालकर आत्मसमर्पण करने मुझे गोली मत मारो की गुहार लगाता हुआ पहुंच गया। हाथ में तख्ती लिए हत्या के आरोप में वांछित चल रहे शख्स को थाने में आते देख पुलिसकर्मी भी दंग रह गए। पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि फरार चल रहे कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह मुनादी करा रही है। तो वहीं, आरोपियों के घर पर नोटिस चस्पा कर भी कर रही हैं। फिरोजाबाद पुलिस ने ऐलान किया है कि अपराधी सरेंडर कर दें, अन्यथा वह कुर्की करेगी। इसे देखते हुए भयभीत होकर अभियुक्त हिमांशु उर्फ हनी ने थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। आत्मसमर्पण के दौरान हनी के हाथों में तख्ती थी, जिसपर लिखा था 'मैं आत्मसमर्पण कर रहा हूं. मुझे पुलिस गोली न मारे'।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फिरोजाबाद आशीष तिवारी ने भी अपराधियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी सिरसागंज के नेतृत्व में थाना सिरसागंज पुलिस टीम द्वारा मुकदमा अपराध संख्या 130/22 धारा 147, 148, 302, 504, 506 भादवि व 3,2,5 एससी/एसटी एक्ट के वांक्षित अभियुक्त हिमांशु उर्फ हनी पुत्र संजय कुमार यादव उर्फ गुड्डू निवासी सीएल वाटिका कस्बा अरांव की गिरफ्तारी के लिए कई स्थानों पर लगातार दबिश दी गई।

जानिए क्या है मामला? 
फिरोजाबाद के सिरसागंज में होली के दिन आनंद नगर में डीजे पर डांस करने के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया था। इस दौरान पथराव में 12 साल के बालक श्यामू की मौत हो गई थी। मृतक के पिता रंजीत निवासी आनंद नगर ने 6 लोगों को नामजद और 10 अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। बता दें कि इस मामले में पुलिस ने दो दिन पूर्व आरोपी सोनू और कल्लू को जेल भेज दिया था।

इस मामले का नामजद आरोपी हिमांशु उर्फ हनी हाथों में तख्ती लेकर सिरसागंज थाने पहुंच गया। उसे देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। तख्ती पर लिखा था, 'मैं आत्मसमर्पण कर रहा हूं... मुझे पुलिस गोली न मारे। पुलिस को जब पता चला कि यह आनंद नगर वाले केस में नामजद है तो तुरंत ही युवक को हिरासत में ले लिया। थाना प्रभारी शिव कुमार चौहान ने कहा कि मामले में तीन आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं और अन्य की तलाश जारी है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj