भगवान राम में मेरी आस्था नहीं है, वे काल्पनिक हैंः सपा नेता

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 02:25 PM (IST)

अयोध्या:समाजवादी पार्टी के नेता लोटन राम निषाद ने भगवान राम को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान राम एक काल्पनिक फिल्मी कलाकार की तरह एक पात्र हैं। राम में मेरी कोई आस्था नहीं है। उनसे मेरा कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि संविधान भी मान चुका है कि प्रभु राम जैसा कोई भारत में नायक पैदा नहीं हुआ है। 

बता दे कि समाजवादी पार्टी के नेता ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बने या कृष्ण मंदिर, उससे मुझे कोई लेना देना नहीं है। भगवन राम में मेरी आस्था नहीं है, वे काल्पनिक और फिल्मी पात्र हैं। मेरी आस्था उनमें है जिनकी वजह से मुझे सीधा लाभ मिला। उन्होंने कहा कि  बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर, कर्पूरी ठाकुर, महात्मा ज्योतिबा फुले और छत्रपति साहू जी महराज ने पिछड़ा वर्ग को उनका अधिकार दिया। मेरी आस्था इन महापुरुषों में है। इन महापुरुषों की वजह से हमें नौकरियां मिलीं, पढऩे-लिखने के अवसर मिले और कुर्सी पर बैठने का अधिकार मिला।

नेता ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग में भ्रम पैदा करके बंटवारा करवाया और इसका चुनाव में राजनीतिक लाभ उठाया। निषाद ने कहा कि बीजेपी ने अखिलेश सरकार के दौरान दुष्प्रचार किया कि नौकरियों में सारा लाभ यादव और मुस्लिम उठा रहे हैं। अब हम समझ गए हैं, पिछड़ा वर्ग एकजुट हो रहा है। उत्तर प्रदेश में अगली सरकार समाजवादी की बनेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static