बसपा प्रमुख मायावती को जीतना मैं जानता हूं, उतना वो खुद को नहीं जानती: नसीमुद्दीन सिद्दीकी

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 12:41 PM (IST)

अमरोहा (मो.आसिफ) : बुधवार को यूपी के अमरोहा जिले में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पहुंचे कांग्रेस नेता व बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी बसपा प्रमुख मायावती पर जमकर हमला बोला कहा- बहन जी को मैं जितना जानता हूं, उतना वो अपने आप को भी नहीं जानती। बसपा के चुनाव हारने पर मुसलमानों को गालियां ही मिलती है। वहीं उन्होंने भाजपा को भी आड़े हाथ लिया कहा बीजेपी देश तोड़ने वाली पार्टी है।



भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पहुंचे थे सिद्दीकी

बुधवार को अमरोहा जनपद के सैदनगली क्षेत्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पहुंचे। यहां पर उन्होंने भाजपा सहित सभी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। लेकिन सबसे ज्यादा वो बसपा पर हमलावर रहे। उन्होंने  बीएसपी नेता इमरान मसूद के देवबंद उलेमाओं के साथ देने के सवाल पर कहा कि जितना बीएसपी और बहन जी को मैं जानता हूं। उतना बहन जी भी अपने आप को नहीं जानती। चुनाव के बाद मुसलमानों को गालियां ही मिलती है। बसपा बीजेपी को सपोर्ट करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से जो भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है। उससे वह सरकार को देश में बढ़ रहे बेरोजगारी, महंगाई व किसानों की घटती कमाई को दर्शा रही है।

बीजेपी देश को तोड़ने वाली पार्टी
सिद्दीकी ने भाजपा को देश को तोड़ने वाली पार्टी बताया कहा कि बीजेपी देश को तोड़ने वाली पार्टी है। बीजेपी या आर एस एस के लोगों ने आजादी के आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया। वह लोग तो अंग्रेजों के साथ थे। साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव के लखीमपुर उपचुनाव के दौरान यादव बिरादरी के कर्मियों वाले ट्वीट पर कहा कि अगर यादव बिरादरी के पुलिसकर्मियों को छुट्टी पर भेजा गया है तो निश्चित तौर पर वहां निष्पक्ष चुनाव नहीं होगा।



राहुल गांधी का बैनर में फोटो लगाना भूले कार्यकर्ता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत छोड़ो यात्रा के कार्यक्रम में ही मंच पर लगे बैनर में राहुल गांधी की फोटो लगाना कांग्रेसी नेता भूल गए। वहीं कार्यक्रम में चर्चा होने के बाद जल्दबाजी में कांग्रेसियों ने दूसरा बैनर मंच पर लगा दिया। नसीमुद्दीन सिद्दीकी से जब सवाल किया कि राहुल गांधी की फोटो गायब है तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लोगों के दिलों में बसे हुए हैं।  उन्होंने जनसभा को  संबोधित करते हुए कहा कि मुसलमान पीटते है तो जिलमन से पंडित जी देखते हैं, और पंडित जी पीटते है तो मुसलमान देखते हैं। नसीमुद्दीन सिद्दकी ने शेर पढ़ते हुए कहा कि कभी जिलमन से तुम झांको कभी जिलमन से हम झांके लगा दो आग जिलमन में ना तुम झांको ना हम झांके। 

Content Editor

Prashant Tiwari