मथुरा में ‘आई लव पाकिस्तान’ लिखा गुब्बारा बेचता मिला युवक, पूछताछ जारी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 12:02 PM (IST)

मथुरा: मथुरा जनपद के कोसीकलां कस्बे में एक युवक विजयादशमी के एक दिन बाद ‘भरत-मिलाप’ लीला के अवसर पर लगने वाले मेले में ‘आई लव पाकिस्तान’ का संदेश लिखा गुब्बारा बेचते हुए पकड़ा गया है। पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है किंतु अभी तक कोई अन्य संदेहास्पद वस्तु अथवा जानकारी उससे नहीं मिल पाई है। उक्त युवक मथुरा के थाना जमुना पार क्षेत्र में लक्ष्मीनगर इलाके का रहने वाला सत्तार (24) है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोसीकलां में लगे मेले में किसी युवक के द्वारा ‘आई लव पाकिस्तान’ का संदेश लिखा गुब्बारा बेचे जाने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए मिली। किसी ने उसके हाथ में पकड़े हुए उक्त संदेश वाला गुब्बारा देखकर उसकी फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी। परिणामस्वरूप कुछ ही घंटों में वह फोटो पूरे इलाके में वायरल हो गई। जिसके चलते पुलिस तुरंत सक्रिय हुई तथा उस युवक को हिरासत में लेकर घंटों पूछताछ की गई। लेकिन, सोमवार तक उससे ऐसी कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई जो आपत्तिजनक दायरे में आती हो, न ही उसके पास वैसा कोई दूसरा गुब्बारा मिल पाया, जिस पर ‘आई लव पाकिस्तान’ का संदेश लिखा हो।

एसपी (देहात) आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि वह गुब्बारा सत्तार द्वारा शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कोतवाली रोड बाजार में मैसर्स भगवान दास नरेश कुमार की दुकान से खरीदे गए गुब्बारों के एक पैकेट में निकला था। उस दुकान पर भी अन्य गुब्बारों में वैसा दूसरा गुब्बारा नहीं मिला है। इसलिए अभी इस मामले की जांच जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि शनिवार को देर रात कोसीकलां के घंटाघर के समीप लगे ‘भरत-मिलाप’ मेले में एक युवक ‘आई लव पाकिस्तान’ लिखे एवं चांद-तारे के चिह्न बने गुब्बारे को बेचते हुए पाया गया था। उससे पूछताछ की गई है कि कहीं उसका कोई और इरादा तो नहीं था या फिर उसका किसी भी प्रतिबंधित संगठन अथवा संदिग्ध लोगों से तो कोई संबंध नहीं है।

Anil Kapoor